scriptदीपोत्सव में सरयू तट पर लगेगा राम बाजार | Ram Bazaar will be held in saryu river in Deepotsav | Patrika News

दीपोत्सव में सरयू तट पर लगेगा राम बाजार

locationअयोध्याPublished: Oct 23, 2019 06:35:40 pm

Submitted by:

Satya Prakash

-संत तुलसी दास घाट पर लगेगा राम बाजार-2 दर्जन से अधिक पंडालों की व्यवस्था-राम बाजार का अवलोकन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ विदेशी मेहमान

दीपोत्सव में सरयू तट पर लगेगा राम बाजार

दीपोत्सव में सरयू तट पर लगेगा राम बाजार

अयोध्या : सीएम योगी आदित्यनाथ के तीसरे दीपोत्सव 24 अक्टूबर से शुरू हो रहा है जिसके तहत अयोध्या के कई प्रमुख स्थानों पर धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी प्रारंभ हो जाएगा वहीं इस बार राम नगरी अयोध्या के सरयू तट पर राम बाजार भी लगाया जाएगा। जिसमें देश के विभिन्न प्रान्तों से आये कलाकार अपनी कलाकृति को राम बाजार के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएंगे।
राम नगरी अयोध्या के संत तुलसीदास घाट पर राम बाजार लगाए जाने को लेकर बड़ी संख्या में व्यवस्था की गई है लगभग 2 दर्जन से अधिक पंडाल ने लगाए गए हैं जिसमें विभिन्न प्रांतों से आए कलाकारों द्वारा बनाई गई पेंटिंग की प्रदर्शनी व हस्त शिल्प , पुस्तस्क मेला फ्रूट प्रदर्शनी सहित अन्य कई वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। यह कार्यक्रम पर्यटन विभाग द्वारा इस बार विशेष रूप दिया गया है। जिसको देखने के लिए सीएम योगी व आमंत्रित विदेशी मेहमान भी जायेगें। वही अयोध्या के सरयू तट पर भगवान राम के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी कर दी गई हैं भगवान श्री राम माता जानकी विवाह लक्ष्मण के साथ पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचेंगे जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व अन्य विदेशी मेहमानों द्वारा स्वागत किया जाएगा जिसको लेकर हेलीकॉप्टर लैंडिंग की तैयारी की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो