scriptPhotos: प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार हो गया रामलला का महल, पहली तस्वीर आई सामने | Patrika News
अयोध्या

Photos: प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार हो गया रामलला का महल, पहली तस्वीर आई सामने

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर का उद्घाटन अगले महीने 22 तारीख को होनी है। और इसी बीच राम मंदिर का सबसे लेटेस्ट फोटो सामने आया है, जिसमें राम मंदिर लगभग पूरी तरह तैयार दिख रहा है।

अयोध्याDec 24, 2023 / 06:43 pm

Aniket Gupta

ram_mandir_ayodhya.jpg
1/4

Ram Mandir Ayodhya: राम नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम का भव्य प्राण प्रतिष्ठा आयोजन किया जाना है। इसको लेकर लगभग तैयारी भी पूरी कर ली गई है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी बीते दिनों हाईलेवल मीटिंग कर आयोजन संबंधित दिशा निर्देश दिए। इस मीटिंग में अयोध्या में संचालित सभी होटलों में प्री बुकिंग को कैंसिल किए जाने जैसे कई अहम फैसले लिए गए। आज यानी रविवार को श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के आधिकारिक ट्विटर हैन्डल से कुछ तस्वीरें साझा की गईं, जिसमें प्रभु श्री राम का मंदिर उद्घाटन के लिए लगभग तैयार दिख रहा है।

ram_mandir_ayodhya_opening.jpg
2/4

तस्वीरों में मंदिर की भव्यता साफ देखी जा सकती है। साझा की गई तस्वीरें सुबह की लग रही है। मंदिर के आसपास कोहरा दिख रहा है और उस कोहरे को चीरते हुए राम मंदिर की ये भव्यता मनोरम लग रही है।

ram_mandir.jpg
3/4

पूरे अयोध्या में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
प्राण-प्रतिष्ठा आयोजन को देखते हुए अयोध्या प्रशासन ने 22 जनवरी को पूरे अयोध्या में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी है। इस दिन मंदिर परिसर में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश, जिसे ट्रस्ट ने अनुमति न मिली हो, वर्जित होगा। आम लोगों के लिए मंदिर को दो दिन पहले से यानी 20 जनवरी से ही बंद कर दिया जाएगा। और फिर उद्घाटन के अगले दिन यानी 23 जनवरी से मंदिर फिर से आम जनता के लिए खुलेगा, जिससे अयोध्या में रामभक्त दर्शन कर पाएंगे।

ram_1.jpg
4/4

होटलों में ठहरने वाले रामभक्तों को तय दर पर ही मिले कमरा
इस बैठक में ये भी निर्णय लिया गया है कि आगामी 22 जनवरी को होटलों और धर्मशालाओं में ठहरने वाले रामभक्तों से तय दर से ज्यादा रेट नहीं लिया जाएगा, और इस निर्देश का पालन सख्ती से हो। अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Photo Gallery / Ayodhya / Photos: प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार हो गया रामलला का महल, पहली तस्वीर आई सामने

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.