Ram Mandir : 2 दिन में अयोध्या पहुंचने लगेगा नींव में लगने वाले पत्थर, 15 दिन में शुरू हुआ कार्य

राम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने दी जानकारी खुदाई पूरी अब नींव बनाए जाने की है तैयारी

By: Satya Prakash

Published: 27 Feb 2021, 11:38 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. 500 वर्षों से जिस राम मंदिर के इंतजार रहा वह अब समाप्त हो गया है। 15 दिन के अंदर राम मंदिर की नींव बनाये जाने का कार्य प्रारम्भ करने के लिए मिर्जापुर व जोधपुर से पत्थरों को लाने का कार्य भी कल से शुरू कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि 11 मार्च को पड़ने वाले महाशिवरात्रि पर शुभ मुहूर्त रखा जा सकता है।

15 दिन में शुरू होगा नींव में पत्थर लगाए जाने का कार्य

राम मंदिर नींव बनाए जाने की जानकारी देते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव जी गिरी ने बताया कि अभी हम लोगों ने वहां पर जो खुदाई की है इस खुदाई को लेकर नीचे की ओर उपयोगी जमीन हम लोगों को मिली है या ऊपरी सतह से अच्छी मिट्टी नीचे की शतावर प्राप्त हुई है खुदाई का कार्य लगभग पूरा हो चुका है कुछ स्थानों से जो मिट्टी हटाई जानी है उसका कार्य कि जाने के बाद लगभग 15 दिन के अंदर नींव भरने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

2 दिन में अयोध्या पहुंचने लगेगा नींव में लगने वाले पत्थर

भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए पूरा देश उत्सुक है और हम लोग भी इसके लिए कटिबद्ध हैं और पूरा न्यास सभी का सहयोग लेकर इस कार्य को कर रहा है। वही मंदिर निर्माण के लिए तैयार किए जा रहे नींव में लगने वाले पत्थरों को लेकर जानकारी दिए कि इसमें मिर्जापुर के पत्थरों वह जोधपुर के पत्थरों का भी प्रयोग किया जाएगा जिसके लिए पत्थरों को अयोध्या लाने की प्रक्रिया के लिए ऑर्डर दे दिया गया 2 दिन में पत्थर पहुंचने लगेगा।

राम मंदिर के साथ अयोध्या नगर का होगा सर्वागीण विकास

श्री रामलला के मंदिर निर्माण के साथ राम नगरी के सर्वागीण विकास के लिए मुख्यमंत्री के द्वारा दिशा निर्देश दिया गया था इसकी विस्तृत रूप से बैठक में चर्चा हुई है भगवान राम के मंदिर का निर्माण हो रहा है उसके पश्चात 67 एकड़ का विकास होता रहेगा इसी क्रम में अयोध्या का भी सर्वागीण विकास किया जाएगा और अयोध्या नगरी पूरे देश में एक विकसित नगरी के रूप में उभर कर सामने आएगी राम की नगरी विश्व की सांस्कृतिक राजधानी बनने के लिए कटिबद्ध हो जाएगी।

यह भी पढ़े : राम मंदिर के लिए 42 दिन में मिला 2100 करोड़ का दान

Ram Mandir
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned