scriptRam Mandir : मंदिर निर्माण समिति की बैठक में ले सकते हैं यह निर्णय | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News

Ram Mandir : मंदिर निर्माण समिति की बैठक में ले सकते हैं यह निर्णय

locationअयोध्याPublished: Apr 03, 2021 12:07:00 pm

Submitted by:

Satya Prakash

10 व 11 अप्रैल को होगी राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक

मंदिर निर्माण समिति की बैठक में ले सकते हैं यह निर्णय

मंदिर निर्माण समिति की बैठक में ले सकते हैं यह निर्णय

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक 10, 11 अप्रैल को आयोजित की जाएगी जिसके लिए राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी और निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र 9 अप्रैल को अयोध्या पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के साथ मंदिर निर्माण के लिए खुदाई किए गए स्थलों के इम्प्रूवमेंट का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर 40 फुट गहरी खुदाई का कार्य पूरा हो चुका है। और अब खुदाई किए गए स्थलों की भराई का कार्य किया जाना है जिसके लिए सीमेंट, मौरंग के साथ सेलकॉन व अन्य कई सामग्रियों की विशेष मिश्रण से भूमि के इम्प्रूवमेंट का कार्य किया जाएगा। तो वहीं दूसरी तरफ रामजन्मभूमि परिसर को 70 एकड़ से 107 एकड़ बनाए जाने की प्रक्रिया भी चल रही है अब तक 85 बिस्वा जमीन के साथ फकीरे राम मंदिर को परिसर में शामिल किया जा चुका है। इन्हीं सभी कार्यों की समीक्षा करने के लिए राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक बुलाई गई है। 10 अप्रैल को पहले राम जन्मभूमि परिसर में L&T व TEC के अधिकारियों के साथ बैठक कर फीडबैक लेंगे तो वहीं दूसरे चरण में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर मंदिर परिसर के विस्तार की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही राम जन्मभूमि परिसर के आसपास के क्षेत्र को विकसित किए जाने के लिए तैयार किए जा रहे योजना की जानकारी 11 अप्रैल को जनपद के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर लेंगे। वहीं इस बैठक में परिसर के विस्तार और उनके सौंदर्यीकरण को लेकर तैयार हो रही योजना पर भी मुहर लगाई जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो