scriptRam Mandir : ग्राउंड इम्प्रुमेंट में EFM की तीसरी लेयर बिछाए जाने के पहले किया जा रहा यह कार्य | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News

Ram Mandir : ग्राउंड इम्प्रुमेंट में EFM की तीसरी लेयर बिछाए जाने के पहले किया जा रहा यह कार्य

locationअयोध्याPublished: May 14, 2021 10:28:38 am

Submitted by:

Satya Prakash

बरसात के कारण 48 घण्टों से ज्यादा प्रभावित रहा राम जन्मभूमि परिसर में चल रहे ग्राउंड इम्प्रुमेंट का कार्य

ग्राउंड इम्प्रुमेंट में EFM की तीसरी लेयर बिछाए जाने के पहले किया जा रहा यह कार्य

ग्राउंड इम्प्रुमेंट में EFM की तीसरी लेयर बिछाए जाने के पहले किया जा रहा यह कार्य

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. बरसात के कारण राम जन्मभूमि परिसर में ग्राउंड इम्प्रुमेंट का कार्य लगभग 48 घण्टों तक प्रभावित रहा। दरसल गहरी खुदाई के कारण जलभराव जैसी समस्या बन गई इसके साथ बिछाए गए लेयर मिट्टी परत फैल गया जिसे हटाये जाने का कार्य किया गया। वहीं यह समस्या आगे न हो इसके लिए भी व्यवस्था बनाई जा रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक राम मंदिर निर्माण के लिए परिसर में 400 फुट लंबा व 300 फुट चौड़े स्थल पर इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल की 2 लेयर बिछाई जाने के बाद चल रहे ग्राउंड इंप्रूवमेंट के कार्य में तीसरी लेयर बिछाए जाने कार्य बरसात के कारण प्रभावित हुआ। पूर्व रात हुई बारिश के कारण जल भराव व आसपास को मिट्टी किस जाने के कारण बिछाई गई लेयर पर लग गई जिसके कारण तीसरी लेयर बिछाए जाने के लिए मिटाई को हटाए जाने के साथ पानी का भराव न हो सके इसके लिए मोटर लगाए जाने व खुदाई पर रास्ता बनाया गया। तो वहीं अब बरसात से फिर मिट्टी लेयर पर न पहुंच सके इसके लिए भी चारों तरफ रोकने की भी व्यवस्था बनाई जा रही है जिसके लिए चारों तरफ नाली की तरफ खुदाई कर लेयर की तरफ से कंक्रीट के मसाले लगाया गया है। इसी कारण तीसरी लेयर बिछाए जाने का कार्य प्रभावित रहा जल्द ही सभी सुरक्षा मानकों को पूरा करने के बाद यह कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो