scriptRam Mandir : जाने किस योजना से बरसात के पहले ग्राउंड इंप्रूवमेंट का कार्य होगा पूरा | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News

Ram Mandir : जाने किस योजना से बरसात के पहले ग्राउंड इंप्रूवमेंट का कार्य होगा पूरा

locationअयोध्याPublished: May 15, 2021 05:39:07 pm

Submitted by:

Satya Prakash

बरसात से पहले पूरा होगा ग्राउंड इंप्रूवमेंट का कार्य, लगाई गई 20 टन क्षमता वाली बैचिंग प्लांट

जाने किस योजना से बरसात के पहले ग्राउंड इंप्रूवमेंट का कार्य हो पूरा

जाने किस योजना से बरसात के पहले ग्राउंड इंप्रूवमेंट का कार्य हो पूरा

सत्य प्रकाश
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए खुदाई किये गए स्थल को बरसात के पहले भरने के लिए ग्राउंड इम्प्रुमेंट कार्य की गति को तेज करने के लिए 20 टन के EFM (बैचिंग प्लांट) मिक्चर मशीन लगाया जा रहा है। तो वहीं इम्प्रुमेंट का कार्य कर रहे राजस्थान के बाला कंस्ट्रक्शन कंपनी ने अपने वर्करों के साथ रात दिन काम करने की योजना बनाई है।
बरसात को लेकर बदली निर्माण कार्य योजना

राम जन्मभूमि परिसर में चले ग्राउंड इंप्रूवमेंट का कार्य को लेकर इंजीनियरिंग मैटेरियल की दो लेयर बिछाई जा चुकी है तो वहीं पूर्व में हुए बारिश के कारण आगे के कार्य को तेजी से किया जा सके। इसके रात दिन 3 शिफ्ट कार्य करने की योजना बनाई गई है। वहीं इस कार्य की गति को तेज करने के लिए मशीनों को बढ़ा दिया गया है। राम जन्मभूमि परिसर में इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल को बड़े स्तर पर तैयार करने के लिए 20 टन के मिस्टर मशीन को लगाया जा सके इसके लिए आज 3 बड़े ट्रकों के माध्यम से मशीन को राम जन्मभूमि परिसर लाया गया है। माना जा रहा है कि इस मशीन के माध्यम से कम समय में अधिक से अधिक लेयर बिछाए जाने का कार्य पूरा किया जा सकता है।
अयोध्या पहुंचा 20 टन क्षमता की मिक्चर मशीन

इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल मिक्सचर मशीन 5 दिनों के बाद गुजरात के बड़ौद्रा से चलकर अयोध्या पहुंची। जहां उन्हें मुख्य मार्ग के रास्ते से राम जन्मभूमि परिसर पहुंचाया गया इस मशीन को लेकर ayodhya पहुंचे चालक मेवा सिंह ने बताया कि अयोध्या में तैयार हो रहे राम मंदिर निर्माण कार्य मशीन को लाया गया है यह मसाला मिलाए जाने वाली मशीन है जिसकी क्षमता 20 टन है। बताया कि इस मशीन की लंबाई 130 फुट है जो मिक्सर के बाद मसाले को निकाले जाने का कार्य करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो