scriptRam Mandir : नए ग्राफ में होगी राम मंदिर की सुरक्षा, मंथन आज | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News

Ram Mandir : नए ग्राफ में होगी राम मंदिर की सुरक्षा, मंथन आज

locationअयोध्याPublished: Jul 20, 2021 10:59:15 am

Submitted by:

Satya Prakash

राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा के बीच निर्माण कार्य की गति को तेज करने के लिए सुरक्षा अधिकारियों की राय पर मंथन

 नए ग्राफ में होगी राम मंदिर की सुरक्षा, मंथन आज

नए ग्राफ में होगी राम मंदिर की सुरक्षा, मंथन आज

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण के बीच रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को लेकर स्थाई समिति की अहम बैठक में नया ग्राफ तैयार किया जाएगा। जिसके सुरक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। दरसल मंदिर निर्माण की डेट लाइन तय होने के बाद परिसर में तैयारियों का सिलसिला तेज हो गया है। निर्माण सम्बंधित पत्थरों व अन्य सामानों के साथ मजदूरों की संख्या को बढ़ाए जाने की तैयारी है।
सुरक्षा कारणों से बाधित ना हो निर्माण कार्य होगा मंथन

मंदिर निर्माण समिति की बैठक में लिए गए निर्णय में मंदिर निर्माण किये जाने के बीच भगवान श्री राम लला को 2023 में विराजमान करा दिए जाने के साथ भक्तों को दर्शन भी मिलने लगेंगे। जिसके बाद निर्माण कार्य को तेज कर दिया गया है। लगभग 20 लेयर का कार्य पूरा हो चुका है। तो वहीं नींव के प्लिंथ पर मिर्जापुर के पत्थरों को बिछाए जाने के लिए सुमित्रा मेसर्स से अनुबंध होने साथ साथ आपूर्ति भी शुरू कर दिया गया है। सितंबर माह तक नींव भराई व पत्थरों के प्लिंथ का कार्य नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद मंदिर निर्माण के लिए राजस्थान से बंसी पहाड़पुर के पत्थरों का प्रयोग किया जाएगा।
परिसर की सुरक्षा में होगा बदलाव

राम जन्मभूमि परिसर के स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक प्रत्येक तीन माह में किया जाता है। इस बार यह बैठक आज होनी है। इस दौरान परिसर की सुरक्षा का नया प्रेजेंटेशन पेश किया जाएगा जिसमे निर्माण कार्य के बीच श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन व निर्माण में कार्य कर रहे थे मजदूरों को परिसर मेंं प्रवेेश संबंधित सुरक्षा के बिंदु होंगे। बैठक में शामिल होने के लिए एडीजी सुरक्षा बी. के. सिंह, मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल, आईजी रेंज संजीव गुप्ता, एसएसपी शैलेश कुमार, जिलाधिकारी अनुज झा सहित पीएसी, सीआर पीएफ के अधिकारी व खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो