scriptRam Mandir : राम मंदिर की नींव का 50% कार्य पूरा, विशेषज्ञों की निगरानी में हो रहा निर्माण | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News

Ram Mandir : राम मंदिर की नींव का 50% कार्य पूरा, विशेषज्ञों की निगरानी में हो रहा निर्माण

locationअयोध्याPublished: Jul 22, 2021 11:04:55 am

Submitted by:

Satya Prakash

राम मंदिर निर्माण के लिए खुदाई की गई 40 फुट गड्ढे को EFM से की जा रही भराई

राम मंदिर की नींव का 50% कार्य पूरा, विशेषज्ञों की निगरानी में हो रहा निर्माण

राम मंदिर की नींव का 50% कार्य पूरा, विशेषज्ञों की निगरानी में हो रहा निर्माण

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर गर्भगृह में भगवान श्री रामलला 2023 तक विराजमान हो जाएंगे जिसको लेकर तैयारियों का दौर तेजी से शुरु हो चुका है। रुड़की, चेन्नई, मुंबई, बेंगलुरु व सूरत के विशेषज्ञों द्वारा इस पूरे निर्माण कार्य पर नजर रखी जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक परिसर में चल रहे नींव भराई में लगभग 50% कार्य पूरा हो चुका है।
नींव भराई में EFM की डाली गई 22 लेयर

राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के लिए इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल से नींव भराई का कार्य लगभग 50% प्रतिशत यानी कि 22 लेयर पूरा हो चुका है। और इस कार्य को सितंबर माह में ही पूरा करने के लिए 3 बड़े मिक्सर प्लांट लगाए जाने के साथ 15 डंपर 4 वाईब्रो रोलर, 4 जेसीबी लगाई गई है साथ ही कार्य करने वाले वर्करों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। और लगातार दिन रात्रि कार्य को किया जा रहा है। जिसके लिए एलएंडटी व राजस्थान के बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी कार्यरत हैं।
निर्माण कार्य की निगरानी कर रहे विशेषज्ञ

राम मंदिर निर्माण के लिए नींव को मजबूत बनाए जाने का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है इसके लिए देश की टॉप कंपनियां इस पूरे कार्य पर नजर बनाए हुए हैं मंदिर निर्माण के साथ नींव निर्माण के लिए ट्रस्ट व मंदिर निर्माण समिति ने आईआईटी चेन्नई, आईआईटी रुड़की के साथ बेंगलुरु, मुंबई, व सूरत के विशेषज्ञ नीव भराई में प्रयोग किए जा रहे इंजीनियरिंग फिल्ड मैटेरियल पर रिसर्च व निगरानी बनाये हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो