script

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर शिलान्यास की पहली वर्षगांठ पर अयोध्या में होगा संतों का जमावड़ा, सीएम योगी करेंगे विशेष पूजा

locationअयोध्याPublished: Aug 04, 2021 08:31:39 am

Submitted by:

Satya Prakash

Ram Mandir Ayodhya : राम जन्मभूमि परिसर में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किये गए शिलापूजन के एक वर्ष पूरा होने पर गर्भगृह स्थल पर होगी विशेष पूजा

राम मंदिर शिलान्यास के प्रथम वर्ष गांठ पर RJB में संतों का होगा जमावड़ा

राम मंदिर शिलान्यास के प्रथम वर्ष गांठ पर RJB में संतों का होगा जमावड़ा

अयोध्या. पांच अगस्त को राम जन्मभूमि परिसर में एक बार फिर संतों का जमावड़ा होगा और गर्भगृह पर विशेष पूजा की जाएगी। वहीं इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंचेंगे।

5 अगस्त को मनाया जाएगा शिला पूजन की वर्षगांठ
दरअसल राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिला पूजन किया गया था। इस शुभ मुहूर्त के एक वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर एक बार फिर संतों का जमावड़ा अयोध्या में होगा। ट्रस्ट के मुताबिक कोविड प्रोटोकॉल के कारण भीड़ न हो इसलिए कोई बड़ा आयोजन नहीं किया जा रहा है, लेकिन देश भर के सन्त मंदिर के निर्माण कार्य को देख सकें, इसके लिए अलग अलग तिथि पर आने के लिए निमंत्रण दिया गया है।
सीएम योगी करेंगे श्री रामलला की भव्य आरती

राम मंदिर निर्माण के लिए किये गए शिलापूजन को एक साल पूरा हो रहा है। इस दिन को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ अयोध्या में उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। जिसमें शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे। इस दौरान गर्भगृह स्थल पर विशेष पूजन में शामिल होने के बाद वह अस्थाई मंदिर में विराजमान श्री रामलला की भव्य आरती भी करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो