scriptराम मंदिर में बिराजेंगे देवी देवता, बाल्मीकि व संत तुलसी दास का भी बनेगा मंदिर | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर में बिराजेंगे देवी देवता, बाल्मीकि व संत तुलसी दास का भी बनेगा मंदिर

देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों के लिए राम जन्मभूमि परिसर में बनेगा फैसिलिटी सेंटर, मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक में समा

अयोध्याMay 16, 2022 / 10:46 am

Satya Prakash

राम मंदिर में बिराजेंगे देवी देवता, बाल्मीकि व संत तुलसी दास का भी बनेगा मंदिर

राम मंदिर में बिराजेंगे देवी देवता, बाल्मीकि व संत तुलसी दास का भी बनेगा मंदिर

अयोध्या. राम जन्मभूमि परिसर में भगवान श्री राम में मंदिर निर्माण के साथ देव घर के रूप में तैयार किया जाएगा। जिसमें प्रधान देवता के रूप में गणपति , माता सीता, महर्षि वाल्मीकि, माता शबरी, निषाद राज व जटायु, संत तुलसी दास का भी मंदिर बनेगा। साथ ही परिसर में स्थित कुबेर टीला पर भगवान शिव पहले से ही विराजमान हैं। ट्रस्ट की माने तो भव्य राम मंदिर व मंदिर के परकोटे पर 33 कोटि देवी देवताओं की प्रतिमाओं का भी दर्शन होगा।
रामलला के गर्भगृह के निकट देवी-देवताओं के भी होंगे मंदिर

राम जन्मभूमि निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक मैं मंदिर निर्माण के साथ श्रद्धालुओं व पर्यटकों के लिए आधुनिक सुख सुविधाओं युक्त बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया तो वहीं इस दौरान 70 एकड़ भूमि पर अलग-अलग स्थानों पर दिशा और नक्षत्र के अनुसार देवी देवताओं कभी मंदिर बनाए जाने की योजना बनी। बस ने जानकारी देते हुए बताया है कि भगवान के गर्भगृह निर्माण होने के साथ ही पहले चरण में 25000 यात्रियों के लिए एक सुविधा केंद्र बनाये जाने के योजना पर सहमति बनी है।
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में कई प्रस्ताव पर बनी सहमति

मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक समाप्त होने के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जानकारी दी कि राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के साथ यात्री सुविधाओं को लेकर चर्चा किया गया इसमें कई प्रस्ताव भी आये। जिस पर विचार विमर्श किया गया और सभी लोगों की यह सहमति बनी कि मंदिर निर्माण के साथ यात्री सुविधा केंद्र को भी बने। जिससे आने वाले श्रद्धालु अपना बैग व अन्य सामानों को रख सके। तो वही बताया कि समाज में भगवान श्री राम के जीवन लीलाओं को बताने वाले बाल्मीकि जी के स्थल के साथ संत तुलसीदास का भी स्थान होगा।

Home / Ayodhya / राम मंदिर में बिराजेंगे देवी देवता, बाल्मीकि व संत तुलसी दास का भी बनेगा मंदिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो