scriptअयोध्या में बन रहा राम मंदिर दम हो रोककर दिखाए : अमित शाह | Ram temple being built in Ayodhya should be shown by stopping | Patrika News

अयोध्या में बन रहा राम मंदिर दम हो रोककर दिखाए : अमित शाह

locationअयोध्याPublished: Dec 31, 2021 07:27:45 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रामलला की उतारी आरती, फिर मंदिर निर्माण की प्रगति पर किया चर्चा

अयोध्या में बन रहा राम मंदिर दम हो रोककर दिखाए : अमित शाह

अयोध्या में बन रहा राम मंदिर दम हो रोककर दिखाए : अमित शाह

अयोध्या. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अयोध्या की धरती से विपक्षियों पर निशाना साधते हुए ललकार लगाई कि श्री राम मंदिर का निर्माण जोरशोर से चल रहा है जिसके दम हो रोककर दिखाए। दरसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अयोध्या दौरे पर रहे। जहां सबसे पहले श्री रामलला की आरती कर आशीर्वाद लिया। वहीं राम जन्मभूमि परिसर में चल रहे मंदिर निर्माण को भी देखा जा ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व कार्रवाई संस्था एलएन्डटी के अधिकारी ने निर्माण की पूरी जानकारी दी।
बुआ बबुआ के शासन में आस्था का नहीं होता था सम्मान : अमित शाह

अयोध्या में आयोजित जन विश्वास रैली को संबोधित करने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विपक्षियों पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार ने मिलकर राममंदिर निर्माण का सपना साकार हुआ तो वहीं पीएम मोदी के नेतृत्व में धारा 370 व ट्रिपल तलाक खत्म हुआ है, जिसे खत्म करने की हिम्मत किसी भी सरकार में नहीं रही है। उन्होंने सपा, बसपा, कांग्रेस पर निशाना साधा है कि आज राममंदिर का निर्माण जोर शोर से चल रहा है, जिसमें दम हो रोककर दिखाये। उन्होंने कहा कि बुआ बबुआ के शासन में आस्था का सम्मान नहीं होता था लेकिन भाजपा की मोदी और योगी सरकार यह गौरव प्रदान कर रही हैं, उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है, वह बुआ, बबुआ और कांग्रेस की सरकार में नहीं हुआ है, आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार ट्रिपल ‘वी’ विकास, व्यापार और सांस्कृतिक विरासत को सहेजने के साथ आम जनता तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचा रही है।
वैश्विक स्तर पर अयोध्या को मिली नई पहचान : अमित शाह

वहीं कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर चुटकी लेते हुये कहा कि आज जब समाजवादी इत्र की दुर्गंध हर तरफ फैल रही है, काले धन वालों के यहाँ रेड पड़ रही है तो अखिलेश को तकलीफ़ क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि यदि अखिलेश यादव की दूसरी पीढ़ी भी आई तो भी न धारा 370 हटेगी और न ही ट्रिपल तलाक़ लागू होगा। उन्होंने जनसभा के दौरान योगी सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया है, उन्होंने कहा कि योगी सरकार में भव्य दीपोत्सव के जरिये अयोध्या को वैश्विक स्तर पर एक नई पहचान मिली है तो वहीं कुंडों का भी जीर्णोद्धार हो रहा है, इसके अलावा अंडरग्राउंड केबलिंग का भी कार्य चल रहा है, जो भविष्य में आम जनमानस के लिये लाभप्रद होगा। गृहमंत्री ने कहा कि आने वाले समय मे अयोध्या ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश को विकास के साथ एक नई पहचान केवल भारतीय जनता पार्टी ही दिला सकती है।
8 वर्ष के बाद राम मंदिर के निर्माण को देखने पहुंचे अमित शाह

8 वर्ष के बाद वर्तमान के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अयोध्या दौरे पर रहे सुबह मौसम खराब होने के कारण 2 घंटे देरी से पहुंचे जहां सबसे पहले रामलला का दर्शन किया और मंदिर निर्माण की तैयारी का जायजा लिया तो वही हनुमानगढ़ी पर भी दर्शन पूजन किए जिसके बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात कर मंदिर निर्माण की बधाई भी दी। महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के साथ देश की व्यवस्था अहम भूमिका निभाने के बाद आज अमित शाह अयोध्या पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो