राम मंदिर निर्माण कार्य शुभारंभ का होगा सीधा प्रसारण पीएम मोदी रखेंगे नींव

श्री रामजन्मभूमि परिसर में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण की तैयारी पीएम मोदी के साथ संघ प्रमुख व केंद्रीय मंत्री भी होंगे शामिल

By: Satya Prakash

Published: 20 Jul 2020, 07:13 PM IST

अयोध्या : रामजन्मभूमि पर भगवान श्री राम के भक्त मंदिर निर्माण का कार्य 5 अगस्त से प्रारंभ कर दिया जाएगा इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर आधारशिला रखेंगे जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट परिसर में तैयारियां शुरू कर दी हैं तो वही शासन व प्रशासन के लोग भी पीएम के आगमन के लिए सुरक्षा खाका खाका तैयार कर रहे हैं।

राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है सरकारी महकमे के साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भूमि पूजन व मंदिर निर्माण की तैयारी कर रहे हैं तो वहीं भारतीय जनता पार्टी भी मंदिर निर्माण में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए रणनीति तैयार करेंगे जिसको लेकर आज प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह विश्व हिंदू परिषद मुख्यालय कारसेवक पुरम में ट्रस्ट व विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारियों से मुलाकात कि इस दौरान बंद कमरे में घंटो वार्तालाप के बाद अयोध्या के संतों से भी मुलाकात किया हैं। लेकिन इस दौरान मीडिया से दूरी बनाए रखी। 5 अगस्त को अयोध्या में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ करेंगे इस दौरान संघ प्रमुख सहित कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद होंगे साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और अयोध्या के संत भी इस कार्य में शामिल होंगे।

अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन पर राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारी शुरू हो चुकी है। सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री के आने की जानकारी मिलने के बाद ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को बृहद रूप से करने की तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना महामारी के कारण परिसर में पीएम मोदी और मंदिर आंदोलन से जुड़े देश के कुछ सीमित संख्या में प्रमुख संत -महंतों और आंदोलन के मुखिया रहे लोगों के साथ ट्रस्ट के पदाधिकारियों की मौजूदगी होगी। सूत्र के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017 की तर्ज पर दूरदर्शन द्वारा सोलो लाइव से कार्यक्रम को घर- घर पहुंचाने की योजना है। पूरे कार्यक्रम की कमान सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथ मे होगी। बरसात के मौसम को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम सकुशल संपन्न हो इसके लिए पर्याप्त टेंट जर्मन हैंगर का लगाया जाएगा।पूरे नगर को साउंड और लाइट और प्रवेश द्वार ऊपर तोरण द्वार से सजाया जाएगा। नगर के सभी बड़े सभागारों में बड़ी स्क्रीन के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कराया जाएगा।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned