scriptराम मंदिर मॉडल में बदलाव की गुंजाइश : आशीष सोनपुरा | Ram temple model may change | Patrika News

राम मंदिर मॉडल में बदलाव की गुंजाइश : आशीष सोनपुरा

locationअयोध्याPublished: Jul 03, 2020 11:56:22 pm

Submitted by:

Satya Prakash

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट 18 जुलाई को होने वाली बैठक में मंदिर मॉडल पर ले सकती है फैसला

राम मंदिर मॉडल में बदलाव की गुंजाइश : आशीष सोनपुरा

राम मंदिर मॉडल में बदलाव की गुंजाइश : आशीष सोनपुरा

अयोध्या : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर संतों की मांग पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट राम मंदिर मॉडल में भव्यता के लिए निर्णय ले सकती है जिसका स्थलीय निरीक्षण के लिए मॉडल के आर्किटेक्ट को अयोध्या बुलाया गया है।
राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करने की तैयारी है भूमि पूजन के बाद बड़ी संख्या में वर्कर व मशीनरी के माध्यम से मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों को जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा वर्तमान समय में राम मंदिर मॉडल के 1 मंजिल का कार्य के लिए पत्थरों को तैयार कर लिया गया है। लेकिन आगे होने वाले पत्थरों की तलाशी का कार्य ट्रस्ट द्वारा निर्णय लिए जाने के बाद किया जाएगा 18 जुलाई को ट्रस्ट की अगली बैठक अयोध्या श्री राम जन्मभूमि परिसर में स्थित मानस भवन में किया जाना है जिसमें ट्रस्ट के सभी सदस्य मौजूद होंगे इस दौरान राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल में भव्यता दिए जाने को लेकर भी विचार किया जाएगा। जिसके लिए राम मंदिर मॉडल के आर्किटेक्ट चंद्रकांत सोनपुरा के पुत्र आशीष सोनपुरा अयोध्या पहुंचे हैं दो दिवसीय दौरे के दौरान रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ मॉडल की भव्यता को लेकर भी विचार किया गया। साथ ही मंदिर निर्माण स्थल लगने वाले पत्थरों का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया।
अयोध्या पहुंचे आर्किटेक्ट आशीष सोनपुरा ने पत्रिका टीम से खास बातचीत करते हुए जरूर स्पष्ट किया कि ट्रस्ट राम मंदिर मॉडल में भव्यता को लेकर यदि निर्णय लेगा तो इस मॉडल में बदलाव किया जा सकता है साथ ही स्पष्ट किया कि वर्तमान में बने मॉडल के ऊंचाई व भव्यता हो सकता है। वही बताया कि आज मंदिर निर्माण कार्यों को भेजने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं जो कि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किया जाना है इसके लिए पत्थरों की साफ सफाई को देखने के लिए आए हैं आगे होने वाले ट्रस्ट की बैठक में जो भी निर्णय होगा उसके मुताबिक निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। वही बताया कि ट्रस्ट मंदिर की भव्यता को लेकर यदि निर्णय लेते हैं तो तराशे गए रखी पत्थरों का यूज़ लेते ही आगे की भव्यता दिए जाने का कार्य किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो