Ayodhya Development : राम नगरी में एक रंग डिजाइन की होंगी दुकानें

श्रृंगार हाट से श्री राम जन्मभूमि तक बनेगी प्रस्तावित फसाड मॉडल की दुकानें

By: Satya Prakash

Updated: 09 Jun 2021, 01:50 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण ( Ram Mandir )के साथ अयोध्या ( Atishay ) को सवारने की योजना में मुख्य मार्ग सहित मंदिरों के पास एक रंग डिजाइन की दुकानों को तैयार किया जाएगा। जिसकी कवायत तेजी के साथ प्रारम्भ कर दिया गया है। पहले चरण से योजना के अनुसार कागजी कार्यवाहीं को पूरा किया जा रहा है।

राम जन्मभूमि परिसर से जुड़ने वाले मार्गों पर बनेंगे फसाड मॉडल की दुकान

अयोध्या दौरे पर आए प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने विकास योजनाओं को लेकर ग्लोबल कंसलटेंसी एजेंसी ली एसोसिएट साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से अलग-अलग परियोजनाओं को लेकर तैयार किए गए विजन डॉक्यूमेंट की समीक्षा करते हुए पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन का अवलोकन किया था। जिसमें नया घाट से सहादतगंज तक श्रृंगार घाट से श्री राम जन्मभूमि मंदिर मार्ग के डिजाइन पैदल पथ, दुकानों के प्रस्तावित फ़साड मॉडल की समीक्षा की गई

एक रंग में सजेंगी अयोध्या की दुकाने

अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने फसाद मॉडल की जानकारी दी। बताया कि किनारों पर होने वाले निर्माण को नियंत्रित कर एक विशेष डिजाइन देना जैसे एक रंग रूप व डिजाइन की दुकान और उनके साइनेज बोर्ड लाइट आदि को ही फसाड कहते हैं। लखनऊ में हजरतगंज जयपुर में पिंक सिटी इसके उदाहरण हैं इसी तरह से जमथरा क्षेत्र में ग्रीन एरिया के विकास के विभिन्न मॉडल को स्थलीय समीक्षा तथा भगवान राम के नाम पर एक वन का विकास प्रस्ताव पर भी विमर्श किया गया।

यह भी पढ़ें : दिसंबर से शुरू होगा बेस प्लिंथ का निर्माण

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned