scriptRam Mandir Ayodhya : 500 वर्ष के बाद चांदी के पलने में झूला झूलेंगे रामलला | Ramlala will swing in silver bed after 500 years | Patrika News

Ram Mandir Ayodhya : 500 वर्ष के बाद चांदी के पलने में झूला झूलेंगे रामलला

locationअयोध्याPublished: Aug 03, 2021 06:27:15 pm

Submitted by:

Satya Prakash

सावन झूला महोत्सव को लेकर राम जन्मभूमि परिसर के स्थाई मदिर में विराजमान भगवान श्री रामललाके लिए विशेष चांदी के झूले बनाये जाने की तैयारी

500 वर्ष के बाद चांदी के पलने में झूला झूलेंगे रामलला

500 वर्ष के बाद चांदी के पलने में झूला झूलेंगे रामलला

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. 500 वर्षों के बाद राम जन्मभूमि परिसर के अस्थाई मंदिर में विराजमान भगवान श्री रामलला पहली बार चांदी के झूले में झूला झूलेंगे दरअसल सावन झूला उत्सव को लेकर इस बार राम जन्मभूमि परिसर के अंदर विशेष व्यवस्था बनाए जाने की तैयारी है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस बार चांदी का झूला बनाये जाने का फैसला लिया है।
श्रावण मास में भगवान श्री रामलला के झूलनोत्सव की तैयारी

श्रावण मास की पंचमी तिथि से सावन झूला उत्सव का प्रारंभ हो रहा है जहां अयोध्या के सभी मठ मंदिर में भगवान को विशेष झूले पर भगवान के झूला झूलने की परंपरा है तो वही वर्षों से पूर्व टेंट में विराजमान रहे भगवान श्री रामलला को लकड़ी के झूले पर झूला झुलाए जाने अनुमति मिली थी लेकिन इस बार भगवान के भव्य मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है। इसलिए अब सभी उत्सव को भव्यता के साथ मनाए जाने की तैयारी है। इसलिए इस बार राम मंदिर ट्रस्ट ने भगवान श्री रामलला के लिए चांदी का पलना तैयार करा रहा है।

500 वर्षों के बाद बन रहा भगवान श्री राम लला का भव्य मंदिर

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए 500 वर्षों से संघर्ष चला था लेकिन पूर्व में 5 अगस्त 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिला पूजन कर मंदिर निर्माण की तैयारी शुरू कर दिया था आज भव्य मंदिर निर्माण के लिए नहीं भराई का कार्य किया जा रहा है और दिसंबर माह से मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जाएगा लेकिन इस बीच भगवान श्री राम लीला से जुड़ी सभी उत्सव को भी विशेष रूप में मनाए जाने के लिए ट्रस्ट ने तैयारी शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो