scriptमोदी सरकार के एक रुपये से खुलेगा ट्रस्ट का खाता, एसबीआई में बनेगा रामलला का अकाउंट | ramlalla account in sbi and trust account be open with one rupee note | Patrika News

मोदी सरकार के एक रुपये से खुलेगा ट्रस्ट का खाता, एसबीआई में बनेगा रामलला का अकाउंट

locationअयोध्याPublished: Feb 23, 2020 02:10:56 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– मोदी सरकार के चंदे से खुलेगा ट्रस्ट का खाता
– एसबीआई शाखा में खुलेगा रामलला के नाम का खाता

अयोध्या. राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र की मोदी सरकार के वित्त मंत्रालय ने ट्रस्ट को एक रुपये का नकद दिया है। मंदिर निर्माण के लिए गठित रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir TRust) को दिया गया यह पहला दान है। ट्रस्ट के महासचिव और विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा है कि मोदी सरकार ने ट्रस्ट को करेंसी से निकाल कर एक नंबर का नोट चंदे के रूप में दिया है। इसी से ट्रस्ट का खाता खुलेगा। उन्होंने बताया कि एसबीआई शाखा में रामलला के नाम से खाता खुलेगा जिसमें मोदी सरकार द्वारा दिए चंदे को जमा किया जाएगा।
तीन लाख गांवों से आएगा चंदा

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि देश के तीन लाख गांवों से चंदा आएगा। इस चंदे को रामलला के खाते में जमा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज सदन में भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों संग वार्तालाप कर ट्रस्ट का खाता खुलवाने के संदर्भ में बातचीत की गई है। बैंक अधिकारियों से व्यवहारिक समस्याओं के निराकरण पर भी चर्चा की गई है। ट्रस्ट के नाम से आने वाले ड्राफ्ट व चेक में अगर स्पेलिंग की गलती होगी तो बैंक अधिकारी इस परेशानी को भी दूर करेंगे।
औपचारिकताएं पूरी होने के बाद खुलेगा खाता

एसबीआई के उप महाप्रबंधक प्रशांत कुमार दास ने बताया कि औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ही रामलला के नाम से खुलेगा। खाता पहले पुरानी शाखा में खुलेगा और भविष्य में रामजन्मभूमि परिसर में नई शाखा में खोला जाएगा।
प्रत्येक व्यक्ति 10 रुपये के योगदान की अपील

राम मंदिर निर्माण के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 10 रुपये चंदे की अपील की गई है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने संगठने के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे प्रत्येक व्यक्ति 10 रुपये और प्रत्येक परिवार के तौर पर 100 रुपये का चंदा दें। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण में धन की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि लक्ष्मी जी तो भगवान के चरणों में ही निवास करती हैं। उनके पास अभी 15 लाख के चेक पड़े हैं, जिनमें दो पांच-पांच लाख के चेक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो