script

अयोध्या में फिल्मी कलाकारों की रामलीला को देखने पहुंच सकेंगे ऑडियंस, 25 अगस्त को होगा भूमि पूजन

locationअयोध्याPublished: Aug 13, 2022 11:21:17 pm

Submitted by:

Satya Prakash

सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में होगा फिल्मी कलाकारों की रामलीला, 300 फुट लंबा डिजिटल मंच पर होगा आयोजन

अयोध्या में फिल्मी कलाकारों की रामलीला को देखने पहुंच सकेंगे ऑडियंस, 25 अगस्त को होगा भूमि पूजन

अयोध्या में फिल्मी कलाकारों की रामलीला को देखने पहुंच सकेंगे ऑडियंस, 25 अगस्त को होगा भूमि पूजन

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में फिर से फिल्मी सितारों की रामलीला को देखने के लिए इस बार आम नागरिकों को भी लक्ष्मण किला के मैदान में परिमिशन होगा। जिसकी तैयारी शुरू हो गई है। 25 अगस्त को भूमि पूजन कर 300 फिट लंबा एलईडी स्क्रीन से डिजिटल मंच तैयार किया जाएगा। जिस पर फिल्मी कलाकार रामलीला में अलग अलग भूमिका निभाएंगे।
भाजपा के तीन सांसदों की होगी अहम भूमिका

अयोध्या में सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में 25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक फिल्म जगत की नामचीन हस्तियां भगवान राम के जीवन चरित्र पर अभिनय प्रस्तुत करेंगी। शाम को 7:00 बजे से रात 10:00 बजे तक सोशल मीडिया यूट्यूब और दूरदर्शन के माध्यम से उसका सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। अयोध्या की रामलीला भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़े हुए भाजपा के मौजूदा तीनो सांसद भी रामलीला में अहम किरदार की प्रस्तुत करेंगे। गोरखपुर से सांसद रवि किशन केवट दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी परशुराम का पात्र निभाएंगे इसके साथ ही इस बार आजमगढ़ के उपचुनाव में जीत दर्ज कराने वाले दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण के पात्र पर अभिनय प्रस्तुत करेंगे। इसके साथ ही फिल्म की मशहूर अभिनेत्री भाग्यश्री माता शबरी का रोल निभाएंगी पिछले वर्ष भगवान राम का अभिनय प्रस्तुत करने वाले फिल्म अभिनेता राहुल बूचर भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे वही बिंदु दारा सिंह भी अपने चिर परिचित पात्र हनुमान जी का रोल निभाएंगे।
डिजिटल होगा अयोध्या की रामलीला का मंच

अयोध्या की रामलीला में पिछले वर्षों में कोरोना काल के कारण आम जनमानस को शामिल होने की अनुमति नहीं थी सोशल मीडिया यूट्यूब टीवी चैनलों के माध्यम से वर्चुअल तौर पर ही लोगों ने अयोध्या की रामलीला का मंचन देखा और वर्चुअल तौर पर अयोध्या की रामलीला देखने का कीर्तिमान भी स्थापित हुआ इस बार भगवान राम की नगरी में फिल्मी सितारों से सजी अयोध्या की रामलीला में ऑडियंस को भी शामिल किए जाने का प्लान बनाया जा रहा है इतना ही नहीं 300 फीट चौड़ा डिजिटल स्टेज पर भगवान राम के जीवन चरित्र पर फिल्मी सितारे अभिनय प्रस्तुत करेंगे।
25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक होगा रामलीला का आयोजन

अयोध्या की रामलीला के निर्देशक सुभाष मलिक ने बताया कि पिछले वर्षों से बेहतर फिल्मी सितारों से सजी रामलीला का मंचन इस वर्ष करने का प्रयास है भाजपा के गोरखपुर सांसद रवि किशन केवट की भूमिका में नजर आएंगे दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी परसुराम की भूमिका में नजर आएंगे वही शबरी मा के रोल फिल्म अभिनेत्री भाग्य श्री नजर आएंगी भगवान राम के पात्र के रूप में पिछले वर्ष भगवान राम के पात्र पर अभिनय प्रस्तुत करने वाले फिल्म अभिनेता राहुल बूचर नजर आएंगे आजमगढ़ से सांसद चुने गए दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ भगवान राम के भाई लक्ष्मण का पात्र निभाएंगे वही फिल्म स्टार बिंदु धारासिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे फिल्म अभिनेता गजेंद्र चौहान राजा जनक के पात्र पर अभिनय प्रस्तुत करेंगे महाभारत में शकुनि का रोल निभाने वाले गूफी पेंटल नारद मुनि की भूमिका में नजर आएंगे अयोध्या की रामलीला के निर्देशक सुभाष मलिक ने बताया कि 25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक अयोध्या की रामलीला का मंचन किया जाएगा शाम को 7:00 से 10:00 बजे तक सोशल मीडिया यूट्यूब और दूरदर्शन के माध्यम से इसका प्रसारण भी किया जाएगा वहीं उन्होंने बताया कोरोना कॉल में मात्र वर्चुअल तौर पर ही लोगों को अयोध्या की रामलीला देखने का मौका मिला था इस वर्ष ऑडियंस को भी सम्मिलित कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो