दिल्ली से अयोध्या पहुंचेगी तेजस ट्रेन व्यापारियों ने कहा बढ़ेंगे पर्यटक व्यापार का होगा विस्तार

दिल्ली से लखनऊ चलने वाली तेजस एक्सप्रेस राम नगरी अयोध्या तक चलाने की तैयारी IRCTC ने भेजा प्रस्ताव

By: Satya Prakash

Published: 26 Dec 2020, 11:00 PM IST

अयोध्या : दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन अब राम नगरी अयोध्या तक पहुंचेगी जिसको लेकर अयोध्या के साधु संत ही नहीं व्यापारी भी खुश है व्यापारियों के मुताबिक इस ट्रेन के अयोध्या तक आने से पर्यटकों के आवागमन ही नहीं बल्कि व्यापार में भी वृद्धि होगी।

दरसल दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली पहली प्राइवेट तेजस ट्रेन अयोध्या तक चलने की तैयारी है माना जा रहा है कि जनवरी माह मैं मंजूरी मिलने के साथ ही ट्रेन चलाई जाने का कार्य भी शुरू कर दियाा जाएगा। जिसको लेकर IRCTC ने लखनऊ से अयोध्या तक तेजस ट्रेन चलाये जाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। और मंजूरी मिलने के साथ यह यात्रा प्रारंभ कर दिया जाएगा।
वह तेजस ट्रेन के अयोध्या तक चलाए जाने की योजना पर व्यापारियों ने खुशी जाहिर की है व्यापारी अचल गुप्ता के मुताबिक दिल्ली से अयोध्या आने जाने की सुविधा बढ़ेगी इससे पर्यटक बड़ी संख्या में जल्द से जल्द अयोध्या पहुंच सकेंगे यही नहीं व्यापारियों के लिए भी बड़ी राहत होगी कम समय ले दिल्ली से अयोध्या के सफर को किया जा सकेगा और व्यापार में वृद्धि होगी।
वही थोक विक्रेता उमेश गुप्ता ने बताया कि दिल्ली से कम समय में सामानों को लाने ले जाने का कार्य होगा इससे ना केवल समय ही बचेगा बल्कि व्यापार भी बढ़ेगा और विदेशों से या दूर-दूर स्थानों से आने वाले पर्यटक दिल्ली से सीधे अयोध्या पहुंचेंगे

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned