राम मंदिर निर्माण के लिए संतों ने मां सरयू को चढ़ाई चुनरी किया दूधाभिषेक

Satya Prakash | Publish: Jun, 12 2019 05:36:44 PM (IST) | Updated: Jun, 12 2019 06:23:29 PM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

अयोध्या में गंगा दशहरा पर्व पर मंदिर निर्माण के लिए संतों ने किया अनुष्ठान

अयोध्या - राम भक्त मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या के संत हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज गंगा दशहरा के मौके पर साधु संतों ने मां सरयू की विधिविधान से पूजा कर दुधाभिषेक किया साथ ही माँ सरयू चुनरी चढ़ाकर राम मंदिर निर्माण का आशीर्वाद मांगा।

गंगा दशहरे के मौके पर अयोध्या राम घाट क्षेत्र स्थित हनुमान किला मंदिर के साधु-संतों सहित दूरदराज से आए संतों ने माता सरयू को एक छोर से दूसरे छोर तक चुनरी चढ़ाकर और दुधाभिषेक का पूजन अर्चन किया। इस मौके पर संतों ने पावन सलिला शरयू से भव्य राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने का भी आशीर्वाद लिया। इस दौरान अयोध्या नगर निगम महापौर ऋषिकेश उपाध्याय महंत राम कुमार दास पुजारी रमेश दास बलराम दास सहित दर्जनों साधु संत उपस्थित रहे।

महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि आज के दिन मां गंगा का अवतरण हुआ था आज बहुत ही पवित्र दिन है इस मौके पर आज अयोध्या के सभी साधु संतों के साथ नर्सरी का पूजन किया और चुनरी अर्पित किया है वही हनुमान किला के महंत परशुराम दास ने बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाऐ दूर हो। इसलिए आज मां गंगा के अवसर पर सभी साधु संतों ने हवन किया उसके बाद सरयू पर दूधाभिषेक कर माँ सरयू में चुनरी अर्पित किया और आशीर्वाद मांगा कि अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर निर्माण शुरू हो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned