14 मार्च को RMLAU में दीक्षान्त समारोह, विशेष पोशाक मे शामिल होने की अनुमति

भारतीय राजदूत डाॅ0 लक्ष्मण सिंह राठौर अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

By: Satya Prakash

Updated: 22 Feb 2021, 08:18 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह आयोजन के दौरान प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन की अध्यक्षता में भारतीय राजदूत डॉक्टर लक्ष्मण सिंह राठौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

14 मार्च को होगा दीक्षांत समारोह

अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रवी शंकर सिंह दीक्षांत समारोह की तैयारी को लेकर की बैठक में जानकारी दिए की 14 मार्चरी 2021 को सहन कल 3 बजे से दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि डाॅ0 लक्ष् मण सिंह राठौर, स्थाई प्रतिनिधि (भारतीय राजदूत) विश्व मौसम वि ज्ञान संगठन यू0एन0ओ0 एवं पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, नई दिल्ली रहेंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में राज् यमंत्री उच्च शिक्षा व विज्ञान एवं तकनीकी विभाग, उत् तर प्रदेश सरकार की नीलिमा कटियार शामिल होंगी। वहीं मुख्य अतिथि डाॅ0 लक्ष्मण सिंह राठौर एवं विशिष्ट अतिथि नीलिमा कटियार को मानद्उपाधि प् रदान भी की जायेगी

सफेद वस्त्र के साथ पगड़ी पहन कर दीक्षांत समारोह शामिल होंगे छात्र

अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं को भी विशेष वस्त्र धारण कर ही प्रवेश मिलेगा इसके लिए कुलपति ने बताया कि परिधान के रूप में पुरूषो के लिए सफेद कुर्ता एवं सफेद पायजामा तथा महिला परिधान में सफेद कुर्ता एवं सफेद सलवार अथवा लाल बार् डर की साड़ी के साथ ही सिर पर पगड़ी पहनकर समारो ह में शामिल होना है इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय से लगभग 25 छात्र-छात्राएं शामिल होंगी।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned