scriptबेटी के शादी के लिए जुटाए 31 लाख रुपये पर साढू ने कराई लूट | Sadhu looted Rs 31 lakh collected for daughter's marriage | Patrika News

बेटी के शादी के लिए जुटाए 31 लाख रुपये पर साढू ने कराई लूट

locationअयोध्याPublished: Jan 16, 2022 11:20:39 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या पुलिस ने 18 दिसंबर को हुई लूट को अंजाम देने का किया खुलासा तो घर के ही रिश्तेदार निकले अंजाम देने वाले मास्टर माइंड

बेटी के शादी के लिए जुटाए 31 लाख रुपये पर साढू ने कराई लूट

बेटी के शादी के लिए जुटाए 31 लाख रुपये पर साढू ने कराई लूट

अयोध्या. बेटी के शादी के लिए जमीन बेचकर पैसा और आभूषण जुटा रहे। शिव शंकर वर्मा के घर हुई डकैती में उनके सगे रिस्तेदार ने ही कराई थी। अयोध्या पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए रिस्तेदार की गिरफ्तारी भी कर लिया। लेकिन अभी तक लूट हुए पूरी रकम वापस नही हो सका है।
रिश्तेदार ने ही लूटा बेटी का घर

अयोध्या कोतवाली के तकपुरा गांव निवासी शिवशंकर वर्मा ने अपनी बेटी की शादी के लिए जमीन बेची थी। जिसका पैसा व आभूषण घर में रखा हुआ था। और 18 दिसम्बर को शिवशंकर के साढ़ू ने ही डकैती की योजना बनाई थी। दरसल शिवशंकर केे साढ़ू शालिगराम वर्मा उसकी बेटी की शादी भी करवा रहा था। उसको इस बात की जानकारी थी कि उसके घर में 31 लाख रुपए व आभूषण रखे हुए हैं। अयोध्या पुलिस ने पूछताछ करते हुए साडू शालिगराम को गिरफ्तार कर लिया।
अयोध्या पुलिस खोला लूट की साजिश

घटनाक्रम का खुलासा करते हुए एसपी शैलेश कुमार ने बताया कि इस पूरे घटना में साढू ने ही पूरी योजना अपने दोस्तों के साथ मिलकर बनाई थी और इस घटना को अंजाम दिया। वही बताया कि अयोध्या पुलिस और एसओजी टीम के सफल प्रयास से गिरफ्तारी कर ली गई है। जिसके बाद पूरी कहानी सामने आई कि लूट की वारदात मुरादाबाद में रची गई क्योंकि साडू शालिगराम सऊदी अरब में नौकरी करता था और उसका एक दोस्त जो उसके साथ नौकरी करता था वह रहने वाला मुरादाबाद का था। पुलिस ने सभी को एक दूसरी डकैती की योजना बनाते समय अयोध्या कोतवाली के ही बूथ नंबर चार के पास से आठों डकैतों को गिरफ्तार कर लिया।इनके पास से लूटी गई रकम में से 3 लाख 60 हज़ार रुपये, 5 अवैध असलहा, 10 कारतूस, 6 मोबाइल व लूट में प्रयुक्त हुई स्कॉर्पियो गाड़ी को बरामद कर लिया है। और विधिक कार्रवाई के बाद अब उन्हें जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो