scriptSaints and Muslims also supported CM Yogi on loudspeaker | लाउडस्पीकर पर सीएम योगी का सख्त निर्देश: संत व मुसलमानों ने भी दिया समर्थन | Patrika News

लाउडस्पीकर पर सीएम योगी का सख्त निर्देश: संत व मुसलमानों ने भी दिया समर्थन

अयोध्या सहित प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर को लेकर सीएम योगी ने जारी किया आदेश धार्मिक स्थल तक ही सीमित रहे लाउड स्पीकर का आवाज

अयोध्या

Published: April 20, 2022 12:39:15 pm

अयोध्या. देश में धार्मिक स्थलों को लेकर चल रहे लाउडस्पीकर विवाद पर उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कि सभी धार्मिक स्थलों पर अपने विचारधारा के अनुसार ही उपासना पद्धति को मानने की आजादी है माइक का प्रयोग किया जा सकता है लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज परिसर से बाहर ना जाए और अन्य लोगों को भी कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। साथ ही नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति न दिए जाने का आदेश प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया है। प्रदेश सरकार के इस फैसले को लेकर अयोध्या के संत व मुस्लिम समुदाय ने भी अपना समर्थन दिया है।
लाउडस्पीकर पर सीएम योगी का सख्त निर्देश: संत व मुसलमानों ने भी दिया समर्थन
लाउडस्पीकर पर सीएम योगी का सख्त निर्देश: संत व मुसलमानों ने भी दिया समर्थन
सीएम योगी के आदेश पर संतों का समर्थन

राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने मुख्यमंत्री के आदेश का समर्थन करते हुए कहा है कि अगर लाउड स्पीकर की आवाज परिषद के अंदर ही रहेगी तो किसी भी तरीके का वाद विवाद नहीं होगा इस समय लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है लोग राजनीति कर रहे हैं वही हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने भी यह विश्वास जताया है कि मुख्यमंत्री के आदेश का सम्मान सभी धर्म के लोग करेंगे और तय मानक के अनुरूप ही लाउड स्पीकर की आवाज खोली जाएगी।
धार्मिक आवाज पर तय हो मानक : इकबाल

वहीं बाबरी पक्ष के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री का आदेश सराहनीय है लाउड स्पीकर की आवाज परिसर के अंदर ही होनी चाहिए लाउडस्पीकर के आवाज को लेकर सुप्रीम कोर्ट से रूलिंग भी आई थी लाउडस्पीकर और डीजे की तेज ध्वनि से लोगों को तकलीफ होती है किसी भी धार्मिक स्थल कि यदि लाउडस्पीकर के ध्वनि को लेकर के कुछ तय किया गया है तो उसको बुरा नहीं मानना चाहिए आवाज के मानक को तय किया जाना चाहिए अगर सरकार ने परिसर के अंदर लाउड स्पीकर की आवाज रखने की बात कही है तो यह सही है और योगी जी के फैसले का हम स्वागत करते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवMaharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबरपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.