रामनवमी मेला को रोकने की तैयारी संतों ने भी किया अयोध्या न आने की अपील

पीएम मोदी के अपील के बाद संतों ने भी कोरोना वायरस को लेकर श्रद्धालुओं को पत्रक व मास्क के माध्यम से किया गया जागरूप

अयोध्या : देश मे बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए जहां केंद्र व प्रदेश की सरकार है तमाम आयोजनों पर रुक लगा चुकी है तो वही अब अयोध्या में होने वाले राम नवमी मेले को भी रुकने की तैयारी है जिला प्रशासन लगातार संतों से संपर्क कर रहा है। जिला प्रशासन के मुताबिक देश हित में और सब की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जल्द ही आदेश जारी किया जा सकता है। तो वही अब अयोध्या के संत समाज भी महामारी को रोकने के लिए देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को रामनवमी को अपने घरों पर ही किए जाने की अपील कर रहा है। तो वही संत समाज अयोध्या श्रद्धालुओं को भी जागरूप करने को लेकर मास्क व पत्रक के माध्यम से जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है ।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अध्यक्ष मणिराम दास छावनी पीठाधीश्वर महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने देश के श्रद्धालुओ और संत धर्माचार्यो से की अपील और कहा समाज जब सुरक्षित रहेगा तभी राष्ट्र और उसको संचालित करने वाली संस्थायें,मठ मंदिर मेलेऔर परंपरा जीवित रहेंगी।स्वंय सुरक्षित रहें और भीड़ से बचें । देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी योगी आदित्यनाथ जी के कोरोना वायरस से बचने के आह्वान का सम्मान करें।

राम वल्लभा कुञ्ज के अधिकारी महंत राजकुमार दास ने बताया कि देश में फैले महामारी से बचने के लिए आज सभी देशवासियों को मिलकर लड़ना होगा इसके लिए जागरूकता बहुत जरूरी है अयोध्या में होने वाले रामनवमी मेले में अधिक भीड़ ना हो इसीलिए लोग अपने घरों पर ही भगवान श्री राम की आराधना करें। ऐसी विकट परिस्थिति में अयोध्या व अन्य भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर ना पहुंचे तो देश में बढ़ रहे इस तरह के वायरस को रोका जा सकता है।

वही हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने देश के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि किस प्रकार से आज यह महामारी पूरे देश में फैलता जा रहा है इससे सतर्क होने की जरूरत है क्योंकि जब हम स्वस्थ होंगे तभी समाज व अपने परिवार के बीच होंगे इसलिए हनुमानगढ़ी के पुजारी होने के नाते यह आवाहन कर रहे हैं कि देश के लोग किसी भी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं सभी स्वस्थ होंगे धार्मिक आयोजन में भी शामिल हो सकेंगे।

वहीं महंत कलकी राम दास ने अयोध्या आये लोगो को जागरूप करते हुए कहा कि इस महामारी से जूझ रहे देशबको बचने के लिए जिस प्रकार से पीएम नरेंद्र मोदी ने हम सभी को जागरूप किया है। इसके लिए अब कोरोना वायरस से बचने के लिए पत्रक के माध्यम से लोगो को जागरूप किया जा रहा है।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned