कोर्ट के फैसले पर अयोध्या में उत्सव का माहौल संतो ने बांटी मिठाई मनाया जश्न

राम मंदिर के बाद बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट ने दिया ऐतिहासिक निर्णय

By: Satya Prakash

Updated: 30 Sep 2020, 03:06 PM IST

अयोध्या : राम मंदिर के बाद बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट के फैसले को लेकर अयोध्या में हर्ष उल्लास मनाया जा रहा है। मठ मंदिरों में संत महंत इस फैसले से खुश होकर जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं तो वहीं एक दूसरे को मिठाई खिलाकर स्वागत कर रहे हैं। यह नजारा 10 महीने के बाद फिर देखने को मिला है।

अयोध्या विवाद मामले पर लगातार अरे फैसले से अब अयोध्या के लोग काफी प्रसन्न हैं 9 नवंबर को राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद 30 सितंबर को बाबरी विध्वंस मामले में भी सभी आरोपियों को बरी करने का फैसला अयोध्या के लिए बहुत ही बड़ा दिन था सुबह से ही अयोध्या के साधु संत कोर्ट के फैसले के इंतजार में रहे। और फैसला आते ही मठ मंदिरों में घंटा घरयाली के बीच जयकारे गूंजने लगे। अयोध्या के हनुमानगढ़ी, तपस्वी छावनी, मणिराम दास छावनी सहित दर्जनों मंदिरों में संतो ने उल्लास मनाते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाई और बधाई दी।

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने बताया कि आज अयोध्या में उत्साह है 500 वर्षों की बात राम मंदिर कल निर्माण शुरू हो चुका है तो वहीं अब 28 वर्षों से चल रहे बाबरी विध्वंस मामले में बनाए गए सभी आरोपियों को सीबीआई की अदालत ने बरी कर दिया है आज का फैसला अयोध्या के लिए ऐतिहासिक है और इस फैसले में संविधान की जीत हुई है। वही कहा कि एक विदेशी आक्रांता के द्वारा मंदिर को ध्वस्त करके उसे मस्जिद का आकार दिया गया था उसके नीचे भगवान श्री रामलला विराजमान थे लाखों राम भक्तों का या इच्छा नहीं था कि उस ढांचे को गिराया जाए लेकिन लाखों राम भक्त इस बात को स्वीकार ना करते हुए उस ढांचे को ही गिरा दिया आज सीबीआई की अदालत ने यह साफ कर दिया कि आप कोई सोची समझी साजिश नहीं थी इसलिए सभी को बधाई और साधुवाद हैं।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned