Up Budget : योगी सरकार की ऐतिहासिक बजट पर संतों ने बांटी मिठाई

यूपी सरकार के 2021 बजट में अयोध्या को मिली वरीयता, संतों ने सीएम योगी को दी बधाई

By: Satya Prakash

Updated: 22 Feb 2021, 03:57 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. बजट 2021 में प्रदेश सरकार (Up Govrnment) ने अयोध्या (Ayodhya) को विशेष महत्व दिया है। अयोध्या के विकास में धार्मिक स्थलों के सौंदर्यीकरण के साथ एयरपोर्ट व सड़कों के विस्तार किये जाने के लिए बड़ा बजट दिया है जिसको लेकर संतों व स्थानीय नागरिकों ने मिठाई बंट कर खुशी मनाई और प्रदेश सरकार को बधाई दी है।

दरसल राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या के सौंदर्यीकरण को लेकर प्रदेश के ऐतिहासिक बजट में अयोध्या को वरीयता है जिसको लेकर संतों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए राजू दास ने बताया कि आज का बजट अयोध्या के लिए बेहद सराहनीय है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसके लिए धन्यवाद है आज पेश किया गया बजट पूरे प्रदेश के लिए भी बेहतर है राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है अयोध्या में आवागमन की समस्या है श्री राम एयरपोर्ट के लिए दिया गया बजट सराहनीय है इससे अयोध्या आने वाले पर्यटकों को सुविधा मिलेगी अयोध्या की पंचकोसी परिक्रमा मार्ग को चौड़ीकरण किया जाना है रामलला के जाने वाले मार्गों को भी चौड़ीकरण किया जाएगा जिससे कि श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो बजट में अयोध्या के चल रहे विकास कार्यों के लिए भी ध्यान दिया गया है यह बजट हम लोगों को उत्साह देने वाला है सराहनीय है मुख्यमंत्री को साधुवाद है। परमहंस दास निधि योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए बताया कि यह ऐतिहासिक बजट है इस बजट से सभी वर्ग के लोगों को लाभ मिलेगा।

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने भी योगी सरकार के द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए कहा है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के मंदिर जाने वाले मार्ग का विषय हो या फिर विश्व स्तरीय एयरपोर्ट का मामला हो योगी सरकार के द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है अयोध्या तीर्थाटन क्षेत्र के रूप में विकसित होने जा रही है इसका हम सभी अभिनंदन करते हैं इसमें हर वर्ग को ध्यान में रखकर बजट पेश किया गया है आज का बजट सर्वहितकारी है।

यह भी पढ़ें : अस्तित्व के खतरे में अयोध्या की यह विरासत

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned