scriptअयोध्या के संतों ने उठाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली पर प्रतिबंध लगाए की मांग, कहा फ़िल्म निर्माता पर भी हो कार्यवाही | Saints of Ayodhya said ban on documentary film Kali | Patrika News

अयोध्या के संतों ने उठाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली पर प्रतिबंध लगाए की मांग, कहा फ़िल्म निर्माता पर भी हो कार्यवाही

locationअयोध्याPublished: Jul 04, 2022 11:31:16 pm

Submitted by:

Satya Prakash

डॉक्यूमेंट्री हिंदी फिल्म काली के ट्रेलर पोस्टर में देवी मां को धूम्रपान करते दिखाए जाने से नाराज हैं साधु संत

अयोध्या के संतों ने उठाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली पर प्रतिबंध लगाए की मांग, कहा फ़िल्म निर्माता पर भी हो कार्यवाही

अयोध्या के संतों ने उठाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली पर प्रतिबंध लगाए की मांग, कहा फ़िल्म निर्माता पर भी हो कार्यवाही

अयोध्या. देश में धार्मिक विवाद के कारण माहौल खबर है। एक दूसरे धर्म के बारे टिप्पड़ी करने पर बड़ी घटनाएं भी हो रही है। इस बीच डॉक्यूमेंट्री हिंदी फिल्म काली के ट्रेलर के पोस्टर में देवी मां को धूम्रपान करते फ़ोटो को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा कर रहा है। इस पोस्टर साधु संत व विहिप ने नाराजगी जताई है। और इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने व फ़िल्म निर्माता के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई है।
फ़िल्म प्रोड्यूसर पर कार्यवाही कर हो गिरफ्तारी

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि कथाओं के माध्यम से देवी देवताओं का अपमान करना फिल्मों के माध्यम से संवाद के माध्यम से यह बहुत ही निंदनीय है बहुत ही शर्मनाक है काली डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई गई है डॉक्यूमेंट्री फिल्म के प्रड्यूसर लीला हैं उनके द्वारा यह दिखाया गया है कि मां काली धूम्र पान कर रही हैं यह घोर आपत्तिजनक है यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर समाज को गुमराह करना जो मन में आए प्रदर्शित करना दिखाना यह बहुत ही बड़ा अपराध है इसकी निंदा हम करते हैं साथ ही सेंसर बोर्ड और सूचना मंत्रालय से मांग करते हैं ऐसी डॉक्यूमेंट्री फिल्मों पर रोक लगाई जाए और इसके साथ साथ जो भी प्रड्यूसर हैं जो भी इस प्रकार की हरकत करने वाले लोग हैं उनको गिरफ्तार करके कड़े से कड़ा दंड दिया जाए।
फ़िल्म काली पोस्टर के खिलाफ हो कार्यवाही

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि एक हिंदुस्तानी कलाकार है लीना जिनके द्वारा बनाई गई पिक्चर काली पिक्चर का ट्रेलर बहुत ही निंदनीय है इसका संत समाज पुरजोर विरोध करता है निंदा करता है गृह मंत्री अमित शाह से मांग करते हुए राजू दास ने कहा कि इसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो अभी तो नूपुर शर्मा ने एक बयान दे दिया तो पूरे देश में भूचाल आ गया पूरा छप्पन देश तिलमिला गया और हमारे देवी देवताओं को इस प्रकार मुख में सिगरेट पिला देना यह क्या दर्शाता है इसके लिए हम मांग करते हैं अगर आप कार्रवाई नहीं करोगे तो हम कह सकते है सर तन से जुदा हम भी कर सकते हैं सर तन से जुदा हम भी पूरे देश में वह स्थिति उत्पन्न कर देंगे कि आपको हिंदुस्तान छोड़कर कहीं और जाना पड़ेगा इस के नाते अभी वक्त है समय है शांतिपूर्ण ढंग से हमारी बात सुन लिया जाए और प्रशासन के लोगों से निवेदन है किसी भी धर्म के बारे में कोई टीका टिप्पणी करता है अगर आप शक्ति से नहीं निपटा देंगे तो ठीक नहीं होगा।
वेब सीरीज में सनातन संस्कृति का उड़ाया जा रहा मजाक

तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंसाचार्य ने कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक है इस तरह के जो भी फिल्में अथवा वेब सीरीज बनाई जाती है जिसमें सनातन संस्कृति का मजाक उड़ाया जाता है हिंदू देवी देवताओं को अमर्यादित ढंग से प्रस्तुत किया जाता है इसलिए बहुसंख्यक समाज इसको लेकर बहुत दिनों से आवाज उठा रहा है ऐसे लोगों के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाए अन्य धर्म के लोगों के लिए जरा सी कोई बात हो जाती है तो पूरे विश्व में हंगामा मच जाता है लेकिन हिंदू देवी देवताओं को लगातार मजाक बनाया जा रहा है अच्छा नहीं होगा इसको रोका जाए इसको लेकर के अगर लोगों का आक्रोश बड़ा तो संभाल नहीं पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो