scriptअयोध्या में लता मंगेशकर के नाम से बन रहे चौराहे का संतों ने जताया विरोध…..कहा नहीं होने देंगे उद्घाटन | Saints protest against CM Yogi plan in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में लता मंगेशकर के नाम से बन रहे चौराहे का संतों ने जताया विरोध…..कहा नहीं होने देंगे उद्घाटन

locationअयोध्याPublished: Aug 17, 2022 02:37:49 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में सीएम योगी के योजना के विरोध में संतों हुई बैठक में पीएम मोदी व सीएम योगी को पत्र भेज कर देंगे जानकारी, संतों का आरोप मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे अधिकारी

अयोध्या में लता मंगेशकर के नाम से बन रहे चौराहे का संतों ने जताया विरोध.....कहा नहीं होने देंगे उद्घाटन

अयोध्या में लता मंगेशकर के नाम से बन रहे चौराहे का संतों ने जताया विरोध…..कहा नहीं होने देंगे उद्घाटन

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या मुख्य प्रवेश मार्ग नया घाट चौराहे को लता मंगेशकर के नाम से बनाए जाने योजना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा स्वीकृति दिए जाने के बाद का कार्य शुरू होते ही अयोध्या कि साधु-संतों योजना का विरोध कर रहे हैं। संतों की माने तो अयोध्या सनातन नगरी है। इसलिए नया घाट चौराहे को जगद्गुरु रामानंदाचार्य के नाम से बनाया जाए। वहीं सन्तो ने इस योजना का विरोध करते हुए बोर्ड न लगाने व उद्घाटन नही होने देने की भी चेतावनी दे दी है।
मणिराम दास छावनी में हुई संतों की बैठक

अयोध्या में भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर बनाए जा रहे हैं चौराहे का विरोध में मणिराम दास छावनी में अयोध्या के प्रमुख संतों की बैठक बुलाई गई। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत ने महंत कमलनयन दास के नेतृत्व में बैठक किया गया। जिसमें तय किया गया कि जल्द ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को पत्र भेजा जाएगा। इसके साथ ही यह भी किया गया कि यदि सरकार जगद्गुरु रामानंदाचार्य के नाम मूर्ति स्थापित नही कराई जा सकती है तो वह अयोध्या के संत मूर्ति को लगाने के लिए तैयार है।बताते चलें कि अयोध्या के नया घाट क्षेत्र में स्वर्गीय लता मंगेशकर चौराहे का निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्वारा डिजाइन की स्वीकृति के बाद काम भी शुरू कर दिया है।
अयोध्या के संत नाराज आंदोलन चेतावनी

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास ने कहा कि हम लता मंगेशकर जी का सम्मान और आदर करते हैं लेकिन अयोध्या रामानंदी और वैष्णो की नगरी है यहां पर लता मंगेशकर के नाम का चौराहा नहीं बनेगा बल्कि जगतगुरु स्वामी रामानंदाचार्य जी के नाम पर चौराहा बनाया जाएगा महंत कमल नयन दास ने कहा कि इसके लिए कुछ भी करना पड़े उसके लिए संत समाज हर प्रकार से तैयार है नाराजगी व्यक्त करते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कहा कि मुख्यमंत्री को यदि लता मंगेशकर के नाम से चौराहा बनाना है तो गोरखपुर और अपने मठ के भीतर बनाएं अयोध्या रामानंदी वैष्णो की नगरी है यहां पर लता मंगेशकर के नाम से चौराहा नहीं बनेगा कमल नयन दास ने कहा कि इसके लिए हर तरीके से हम संत समाज के लोग तैयार हैं जो भी करना पड़े सब करेंगे।
लता मंगेशकर के नाम से नहीं रामानंदाचार्य के नाम से बने नया घाट चौराहा

राम वल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमार दास ने कहा कि लता मंगेशकर चौराहे का हम लोग विरोध करते हैं हम लोग इसके विरोध में लिखित रूप से भी शिकायत दर्ज कर आएंगे और मुलाकात करके भी इसका विरोध दर्ज कराएंगे नयाघाट क्षेत्र में बन रहे चौक का निर्माण जगद्गुरु रामानंदाचार्य जी के नाम पर हो राजकुमार दास ने कहा कि इस मार्ग का भी नाम रामानंदाचार्य जी के नाम पर होना चाहिए साथ ही कहा कि शासन प्रशासन हमारी बात सुने और माने इसी के लिए बैठक की गई है हम संवैधानिक दायरे में लाकर इसका विरोध करेंगे और लता मंगेशकर के नाम पर चौक का निर्माण नहीं होने देंगे संत समाज ने कहा कि निर्माण कार्य शुरू हो चुका है इसलिए उस चौराहे का नाम लता मंगेशकर के नाम के बजाय जगद्गुरु रामानंदाचार्य के नाम पर किया जाए राजकुमार दास ने कहा कि लता मंगेशकर भारत रत्न है उनके नाम पर चौराहे का निर्माण होना ही चाहिए परंतु अयोध्या जनपद के और किसी चौराहे पर उनके नाम पर चौराहा बनाया जाए नया घाट पर जगद्गुरु रामानंदाचार्य के नाम पर ही चौराहे का निर्माण हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो