बजट पर संतों ने सीएम योगी को बताया विकास का हनुमान

बजट 2020 मेँ भी अयोध्या को सीएम योगी ने दिया बड़ा तोफा

By: Satya Prakash

Published: 18 Feb 2020, 07:06 PM IST

सत्य प्रकाश
अयोध्या : उत्तर प्रदेश के चौथे बजट में भी अयोध्या को प्राथमिकता दी है जिसको लेकर अयोध्या के संतों ने सीएम योगी को बधाई दी है। वहीं तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने सीएम योगी को आज का हनुमान बताया है। दरसल बजट 2020 में अयोध्या को एक बार फिर बड़ा तोफा मिला है इस वर्ष अयोध्या को 500 करोड़ एयर पोर्ट, 85 करोड़ यात्री सुविधा व 10 करोड़ अयोध्या शोध संस्थान को दिया गया।

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के आने के बाद जब जब बजट आया उंसमे अयोध्या को प्रमुखता दिया गया । इस वर्ष भी अयोध्या आने वाले यात्रियों की सुविधा का भी ध्यान रखा है। और त्रेतायुग की नगरी बसाने का जो सोच रहा है वह शुरू हो चुका है। वहीं सीएम योगी को बधाई देते हुए कहा कि जो बजट अयोध्या को मिला है वह उसी के अनुरूप प्रयोग हो । और जल्द से जल्द सुंदर अयोध्या दिखाई दे।

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने सीएम योगी को अयोध्या के विकास का हनुमान बताते हुए कहा कि भारत का केंद्र बिंदु रहा अयोध्या जो सदियों से उपेक्षित रहा है और पूर्व में मुगल काल व अंग्रेजों ने यहां की संस्कृति बिगड़ी गई। और कांग्रेस ने अयोध्या का सर्वनाश करने की कोशिश की लेकि। जब से योगी आदित्यनाथ आये हैं। तब से अयोध्या में दीपोत्सव व अन्य विकास की योजना के माध्यम से लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस बार जो बजट है उससे यह साबित कर दिए हैं कि जैसे भगवान श्री राम के लिए हनुमान थे उसी प्रकार मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या के विकास के हनुमान है। और सीएम योगी के नेतृत्व में अयोध्या का वही स्वरूप प्रदशित होगा जो स्वरू वैदिक काल मे था कि पूरे विश्व का नेतृत्व अयोध्या से होता रहा। और पुनः जब भारत राम मंदिर निर्माण के साथ विश्व गुरु बनेगा। और फिर से vह छवि देखने को मिलेगा।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned