scriptराम मंदिर के बाद काशी विश्वनाथ पर होगा चर्चा : संत | Saints welcomed Gyanvapi decision | Patrika News

राम मंदिर के बाद काशी विश्वनाथ पर होगा चर्चा : संत

locationअयोध्याPublished: Apr 09, 2021 08:43:49 pm

Submitted by:

Satya Prakash

ज्ञानवापी मामले पर कोर्ट के फैसले का किया संतो ने किया स्वागत

राम मंदिर के बाद काशी विश्वनाथ पर होगा चर्चा : संत

राम मंदिर के बाद काशी विश्वनाथ पर होगा चर्चा : संत

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर के बाद अब काशी विश्वनाथ मंदिर के अस्तित्व की जांच की जाएगी दरअसल ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रही सुनवाई में कोर्ट ने पुरातात्विक सर्वेक्षण कराए जाने का फैसला किया है। जिसको लेकर अयोध्या के संत कोर्ट के फैसले का स्वागत कर रहे हैं।
हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी राजू दास ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद पर जो कोर्ट का फैसला आया हुआ स्वागत योग्य है। इसके बाद मुस्लिम धर्मगुरु ओवैसी जफर जिलानी व सुन्नी वक्फ बोर्ड के लोग कहने लगे हैं कि उस स्थान पर खुदाई सर्वे नहीं होना चाहिए तो ऐसे में अब क्यों भाग रहे हो चर्च के आधार पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा सर्वेक्षण टीम के द्वारा खुदाई होने तो दो। जिस प्रकार से अयोध्या में राम मंदिर के लिए खुदाई हुई सर्वेक्षण हुआ और मंदिर के साक्ष्य मिले इसी प्रकार से काशी और मथुरा में भी अब सर्वेक्षण किया जाना चाहिए।
वही महंत परमहंस दास ने कहा कि राम मंदिर के बाद अब काशी विश्वनाथ मंदिर की भव्यता देने का समय आ रहा है कोर्ट ने सर्वेक्षण का फैसला दिया है उसे अयोध्या के संत बहुत ही खुश हैं जल्द से जल्द ज्ञानवापी के पास खुदाई शुरू की जाए। जिससे काशी विश्वनाथ मंदिर को भव्यता दिया जा सके। वही कहा कि राम मंदिर के बाद अब काशी विश्वनाथ पर बात की जाएगी।
संत रामदेव दास ने कहा कि राम मंदिर की तरह वर्षों से काशी विश्वनाथ मंदिर काव्या मामला कोर्ट में लंबित रहा है आज कूद गया फैसला स्वागत योग्य है और जल्द से जल्द सर्वेक्षण टीम ज्ञानवापी के पास खुदाई का कार्य प्रारंभ करेगी। काशी विश्वनाथ मंदिर की भव्यता दिया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो