Panchayat chunav 2021 : BJP के गढ़ में सपा का डंका

अयोध्या में समाजवादी पार्टी से समर्थित प्रत्याशियों की करारी जीत

By: Satya Prakash

Published: 04 May 2021, 12:56 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार भाजपा को बड़ी शिकस्त मिली है तो वहीं समाजवादी पार्टी एक बार फिर जनता के बीच उभरकर सामने है। दरसल भाजपा का गढ़ अयोध्या जनपद में पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक के पदों पर हुए मतदान के बाद मतगणना में समाजवादी पार्टी से समर्थित उम्मीदवारों ने भारी जीत दर्ज कराई है।

अयोध्या जनपद में 40 जिला पंचायत सदस्य, 1004 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 794 ग्राम प्रधान, 10012 ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर 15 अप्रैल को मतदान के बाद 2 व 3 मई को 48 घंटों से अधिक समय के बाद मतगणना सम्पन्न हुई। जिसमे ग्राम प्रधान, बीडीसी व क्षेत्र पंचायत सदस्यों में अधिकतर सीटों पर समाजवादी पार्टी से समर्थित प्रत्याशियों के कब्जा रहा तो वहीं जिला पंचायत में समाजवादी पार्टी ने बढ़त बना कर जीत हासिल की है। अयोध्या में जिला पंचायत 40 सीट है मिली जानकारी के मुताबिक सपा समर्थित 24 उम्मीदवार ने बढ़त बनाते हुए जीत हासिल की है तो वहीं भाजपा ने सिर्फ 6 सीटों पर सीमित रही इसके अलावा बसपा 5 व निर्दल पर 5 सीटों पर दावेदारी रही।

भाजपा के गढ़ अयोध्या में मया चतुर्थ से पंचायत चुनाव में भाजपा से श्रावस्ती चुनाव प्रभारी व पूर्व भाजपा के जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार बादल ने भी अपनी सीट नही बचा सके। समाजवादी पार्टी से समर्थित प्रत्याशी राजमणि यादव ने 8000 वोटों से हराया। भाजपा के गढ़ में यह सीट बहुत ही अहम मानी जा रही थी क्योंकि इस सीट पर बाहुबलियों सपा से पूर्व विधायक अभय सिंह व भाजपा से वर्तमान विधायक इंद्र प्रताप तिवारी की प्रतिष्ठा रही।

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned