किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन

अयोध्या में श्री राम एयरपोर्ट बनाये जाने के लिए मुवाबजे से नाराज हुए थे किसान

By: Satya Prakash

Published: 05 Sep 2020, 04:27 PM IST

अयोध्या : श्री राम एयरपोर्ट बनाये जाने को लेकर नाराज किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतर पड़ी है। और धर्मपुर मुआबजे प्रकरण को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान गुलाब बाड़ी स्थित सपा कार्यालय से सैकड़ों की संख्या में निकले सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कार्यालय के बाहर ही रोका दिया । जहाँ भारी बारिश में सपा कार्यकर्ताओं ने धर्मपुर किसानों के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया। और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की के बाद पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने वहीं रोक दिया।

दरअसल श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में 3 गांव जनौरा नंदापुर व धर्मपुर गांव की जमीन का अधिग्रहण हो रहा है लेकिन जो मुआवजा जनौरा और नन्दापुर के किसानों को मिल रहा है वह मुआवजा धर्मपुर गांव के किसानों को नहीं मिल रहा है।वजह है कि जनौरा धर्मपुर के सर्किल रेट में भारी अंतर है। धर्मपुर किसान चाहते हैं कि जो मुआवजा जनौरा व नंदापुर गांव के किसानों को मिल रहा है वही मुआवजा धर्मपुर के किसानों को भी मिले क्योंकि समान कार्य के लिए समान मुआवजा मिलना चाहिए लेकिन यहां पर किसानों के साथ सरकार भेदभाव कर रही है।धर्मपुर के किसानों का मानना है कि अगर उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिला तो वे अपनी जमीन का बैनामा नहीं करेंगे।

पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार श्रीराम एयरपोर्ट बना रही है हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन किसानों को पीड़ित करके हम श्रीराम एयरपोर्ट का स्वागत नहीं करेंगे। सरकार धर्मपुर के किसानों को उचित मुआवजा दे नहीं तो किसान आत्महत्या के लिए मजबूर होंगे और जब ऐसी स्थिति आएगी तो समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतर कर किसानों को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन करेगी।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned