Ram Mandir Ayodhya : देश विदेश में राम मंदिर निर्माण की गाथा सुनाएंगे संत धर्माचार्य

-राम जन्मभूमि परिसर में हो रहे मंदिर निर्माण के प्रत्येक पहियों से देशभर के संतो से जोड़ने की योजना

-मंदिर निर्माण कार्य को देखने के लिए देशभर के संतो को अयोध्या आने के लिए क्या-क्या आमंत्रित

By: Satya Prakash

Published: 21 Aug 2021, 11:15 PM IST

पत्रिका न्यूूूज नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण की गाथा देश विदेश में संत धर्माचार्य सुनाएंगे जिसके लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बड़ी योजना तैयार की है इस योजना के तहत भव्य मंदिर निर्माण की पूरी जानकारी अब देश भर के संत धर्माचार्य को भी दी जा रही है। जिसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 200 से अधिक संतो को अयोध्या आने का आमंत्रण दिया है। और अब विभिन्न स्थानों से संत धर्माचार्य अयोध्या पहुंच रहे हैं।

यह भी पढे : श्री रामलला के नाम दान करेंगे मंदिर की जमीन

दिन भर के संत धर्माचार्य को मंदिर निर्माण के प्रत्येक पहलुओं से जोड़े जाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। राम मंदिर निर्माण नींव भराई का कार्य अंतिम चरण में है जिसके बाद प्लिंथ का निर्माण मिर्जापुर के पत्थरों से किया जाएगा। लेकिन इसके पहले मंदिर निर्माण को लेकर तैयार किए गए नींव में कितने प्रकार के मैटेरियल का उपयोग किया गया किन-किन संसाधनों का उपयोग किया गया और कितने वर्षों में इस कार्य को पूरा किया गया इसकी पूरी जानकारी संत धर्माचार्य को दिया जा रहा हैं। जिसके लिए अलग-अलग तिथियों में देशभर के संत अयोध्या पहुंचकर राम जन्मभूमि परिसर में निर्माण कार्य को देख रहे हैं।

यह भी पढे : राम नगरी अयोध्या को केंद्र सरकार की एक और बड़ी सौगात अब बुलेट ट्रेन की सफर तय करेंगे यात्री

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आये संतों से जानकारी ली कि किस प्रकार हो रहा है। वहीं मध्य प्रदेश हरदा से अयोध्या पहुंचे महंत हनुमान दास राम मंदिर निर्माण के कार्यों को देख कर संतुष्ट दिखे। उन्होंने बताया कि राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा किया जा रहा कार्य सही है इससे बिल्कुल संतुष्ट हैं किसी भी प्रकार से निर्माण कार्य में कोई कमी नहीं है आने वाले वर्षों में भव्य मंदिर में रामलला का दर्शन किया जाएगा।

Ram Mandir
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned