सरयू महोत्सव में कलाकारों ने उकेरी अयोध्या की महिमा

Satya Prakash | Publish: Jun, 17 2019 10:47:03 AM (IST) | Updated: Jun, 17 2019 10:49:14 AM (IST) Ayodhya, Ayodhya, Uttar Pradesh, India

राम नगरी अयोध्या में सरयू जयंती पर मनाया जा रहा सरयू महोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूम रहे श्रद्धालु

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में माँ सरयू जयंती पर अंजनी सेवा संस्थान द्वारा भव्य महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है इस सरयू महोत्सव में जहां भगवान श्री राम की कथा का व्याख्यान हो रहा है तो वही भजन व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अयोध्या की छटा उखेरी गईं । इस आयोजन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में दूरदराज से भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं ।

अयोध्या में अंजनी सेवा संस्थान द्वारा सरयू महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। शास्त्रों में वर्णित है कि आज के दिन मां सरयू का अवतरण हुआ था इसलिए दूर-दराज से श्रद्धालु मां सरयू की पूजा आरती के लिए अयोध्या पहुंचे वहीं सरयू घाट स्थित राम पैड़ी पर आयोजित सरजू महोत्सव में भी शामिल हुए। सरयू महोत्सव के आयोजन में प्रतिदिन जहां विश्व प्रसिद्ध कथाकार प्रेमभूषण महाराज द्वारा भगवान श्री राम की कथाओं का वर्णन किया जा रहा है वहीं मधुर संगीतकार व सांस्कृतिक कलाकारों के द्वारा भव्य आयोजन कर इस महोत्सव की शोभा बना रहे हैं। इस महोत्सव के तीसरे दिन भाजपा की पूर्व राज्यसभा सदस्य विनय कटियार ने मां सरयू की आरती कर इस महोत्सव में शामिल हुए । इस दौरान राम वल्लभा कुंज के अधिकारी महंत राजकुमार दास , अंजनी सेवा संस्थान के अध्यक्ष महंत शशिकांत दास , भाजपा प्रदेश की कार्यसमिति सदस्य अभिषेक मिश्रा, आदित्य शुक्ला , संजय शुक्ला, चंद्र प्रकाश मिश्रा , कमलेश श्रीवास्तव सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned