scriptराम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने NCERT की किताबों में अयोध्या आंदोलन को शामिल किए जाने का किया स्वागत | Satyendra Das welcomed inclusion of Ayodhya movement in NCERT books | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने NCERT की किताबों में अयोध्या आंदोलन को शामिल किए जाने का किया स्वागत

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) ने 12वीं कक्षा की राजनीति विज्ञान की किताब में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इसको लेकर अब राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास की प्रतिक्रिया सामने आई है।

अयोध्याJun 17, 2024 / 08:19 pm

Anand Shukla

Satyendra Das welcomed inclusion of Ayodhya movement in NCERT books
एनसीईआरटी की नई संशोधित पाठ्यपुस्तक में अयोध्या आंदोलन की महत्वपूर्ण घटनाओं को शामिल किये जाने को लेकर अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हिंसा से तनाव होता है और लोगों को थोड़ी परेशानी भी होती है। जो प्रसंग एनसीईआरटी ने लिखा है, वो बहुत अच्छी बात है।
सत्येंद्र दास ने कहा कि विवाद बहुत रहा और एनसीईआरटी ने सारे विवाद को हटा दिया। इसमें केवल वही तथ्य सामने लाए हैंं, जो ज्ञानवर्धक हैं। इसकाे पढ़कर छात्र जान सकेंगे कि राम मंदिर क्या है? राम मंदिर का पहले क्या स्वरूप था और अब क्या है? इस नजरिये से यह पुस्तक लिखी गई है।

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी दी प्रतिक्रिया

वहीं, बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण हुआ है। पूरे देश के मुसलमानों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया। कोर्ट के फैसले के बाद देश में एक पत्ता नही हिला। सरकार ने जो भी काम किया है, बेहतर किया है।
हम ये चाहते हैं कि हमारे देश में ऐसी कोई चीज न पढ़ाई जाए और न बताई जाए, जिससे अफरातफरी का माहौल हो। हम एनसीईआरटी के फैसले का स्वागत करते हैं।

यह भी पढ़ें

वाराणसी में पीएम मोदी के स्वागत में रूपेश सिंह ने बनाई रेत की आकृति, पहले भी कई नेताओं का बनाया है छवि

Hindi News/ Ayodhya / राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने NCERT की किताबों में अयोध्या आंदोलन को शामिल किए जाने का किया स्वागत

ट्रेंडिंग वीडियो