scriptनदी में डूबा युवक तो वर्दी उतार खुद पानी में कूद पड़ा यूपी पुलिस का सब इंस्पेक्टर | Save a young man drowning in river UP Police SI jump in river | Patrika News

नदी में डूबा युवक तो वर्दी उतार खुद पानी में कूद पड़ा यूपी पुलिस का सब इंस्पेक्टर

locationअयोध्याPublished: May 14, 2018 05:53:40 pm

गोताखोरों की मदद से कुछ ही देर में नदी के बाहर निकाल लिया डूब रहे युवक को

Save a young man drowning in river UP Police SI jump in river

Ayodhya Police Goodwork

अयोध्या : आमतौर पर खाकी वर्दी को लेकर समाज में हमेशा ऐसी खबरें सामने आती हैं जिसमें कहीं जनता के साथ दुर्व्यवहार और कहीं भ्रष्टाचार के आरोपवर्दीधारियों पर लगते ही रहते हैं .लेकिन सोमवार की दोपहर धार्मिक नगरी अयोध्या में यूपी पुलिस के वर्दीधारी दरोगा ने कुछ ऐसा काम किया कि उसकी कर्तव्यपरायणता की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है . मामला सरयू घाट के किनारे एक घटना से जुड़ा हुआ है ,जब मध्य-प्रदेश के शिवपुरी से आया एक युवक सरयू नदी में स्नान करते समय अचानक एक हादसे का शिकार हो गया और लापरवाही वश नदी की गहराइयों में कहीं खो गया . घटना की खबर मिलते ही चौकी प्रभारी नया घाट अमित कुमार हमराह सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और नदी में डूबे युवक को बचाने के लिए वर्दी उतार कर गोताखोरों के साथ खुद भी नदी के पानी में कूद पड़े . कुछ ही देर बाद सब इंस्पेक्टर अमित कुमार ने गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे युवक को बाहर निकाला . हालांकि युवक को जब तक नदी से बाहर निकाला जाता तब तक उसकी जान जा चुकी थी लेकिन ड्यूटी के प्रति निष्ठा दिखाने वाले यूपी पुलिस के इस सब इंस्पेक्टर के कर्तव्य परायणता की खबरें सोशल मीडिया में वायरल होने लगी .
गोताखोरों की मदद से कुछ ही देर में नदी के बाहर निकाल लिया डूब रहे युवक को

घटना उस समय हुई जब सोमवार की दोपहर मध्य-प्रदेश के शिवपुरी जनपद का रहने वाला ऋषि कुमार 23 वर्ष सरयू नदी में स्नान कर रहा था कि अचानक वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा . युवक के शोर मचाने पर घाट के किनारे मौजूद उसके साथी और गोताखोर उसकी जान बचाने के लिए दौड़े . लेकिन तब तक युवक नदी के गहरे पानी में जा चुका था . घटनास्थल से 300 मीटर की दूरी पर मौजूद नया घाट पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस के जवानों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव का कार्य शुरू किया . लेकिन इसी बीच SI अमित कुमार ने खुद भी वर्दी उतार कर नदी के पानी में छलांग लगा दी . काफी देर तक तलाश करने के बाद युवक का शव नदी के पानी से बाहर निकाल लिया गया . बताते चलें कि पूर्व में भी हुई घटनाओं में जो लोग नदी में डूबे उनके शव करीब दो-तीन दिन बाद बरामद हो सके हैं . लेकिन पुलिस की तत्परता से इस युवक का शव तुरंत नदी के पानी से बाहर निकाल लिया गया .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो