scriptअयोध्या धाम आने से पहले श्रद्धालुओं को त्रेतायुग का एहसास कराएगी यह योजना | scheme will make Tretayug realized before coming to Ayodhya Dham | Patrika News

अयोध्या धाम आने से पहले श्रद्धालुओं को त्रेतायुग का एहसास कराएगी यह योजना

locationअयोध्याPublished: Jun 10, 2021 11:36:01 am

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या के नेशनल हाईवे को ग्रीन टाउन मार्ग की स्मार्ट सड़क के रूप में विकसित की योजना प्रारम्भ

अयोध्या धाम आने से पहले श्रद्धालुओं को त्रेतायुग का एहसास कराएगी यह योजना

अयोध्या धाम आने से पहले श्रद्धालुओं को त्रेतायुग का एहसास कराएगी यह योजना

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण ( Ram Mandiar ) के साथ अयोध्या ( Ayodhya ) को विकसित करने का कार्य शुरू हो चुका है। जहां आने वाले श्रद्धालुओं को एक अनोखा एहसास हो इसके लिए नेशनल हाइवे को ग्रीन टाउन मार्ग ( green route ) केे रूप संवारे जाने का कार्य शुरू हो गया है।
NH27 पर लगाये जायेंगे 7000 छायादार और औषधीय वृक्ष

अयोध्या नेशनल हाइवे NH 27 सहादतगंज से लेकर लोलपुर तक 18 KM को हरा भरा बनाये जाने के लिए सड़कों के दोनों तरफ छायादार व औषधियुक्त पेड़ पीपल, नीम, बरगद सहित अन्य पेड़ लगाया जा रहा है। वहीं सड़कों के बीच बने डिवाइडर में कल्प वृक्ष त्रेतायुग का एहसास कराएगी। जिसकी जिम्मेदारी अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंपा गया है। वहीं प्राधिकरण द्वारा इस योजना के लिए 8 करोड़ 32 लाख रुपये की लागत से तैयार करने के कार्य प्राम्भ करा दिया है जिसमे 7000 वृक्ष को लगाया जाएगा। इसके पूर्व हाईवे पर पड़ने वाले सभी ओवर ब्रिज के पास स्थित दीवारों को रामायण कालीन चित्रों से सुसज्जित किया गया था वही तो अब सड़क को ग्रीन टाउनशिप योजना के तहत स्मार्ट सड़क को तैयार करने का कार्य प्रारंभ किया गया है। वहीं अयोध्या के नेशनल हाईवे पर पड़ने वाले 8 प्रमुख चौराहों को भी अयोध्या थीम योजना पर विकसित करने के लिए सभी चौराहों पर फौव्वारा लगाए जाने के साथ साउंड एन्ड लाइट सिस्टम से प्रदर्शित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो