scriptअयोध्या आतंकी हमले के 15वीं बरसी पर सील राम नगरी | Seel Ram Nagari on 15th anniversary of Ayodhya terror attack | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या आतंकी हमले के 15वीं बरसी पर सील राम नगरी

5 जुलाई 2005 में राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला पर हुआ था आतंकी हमला

अयोध्याJul 05, 2020 / 12:40 pm

Satya Prakash

अयोध्या आतंकी हमले के 15वीं बरसी पर सील राम नगरी

अयोध्या आतंकी हमले के 15वीं बरसी पर सील राम नगरी

अयोध्या : श्री राम जन्मभूमि पर आतंकी घटना की 15वीं बरसी को लेकर अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दिया गया है अयोध्या में श्रद्धालु के प्रवेश के साथ ही रामकोट क्षेत्र को भी सील कर दिया गया है जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकता है। 5 जुलाई 2005 में आज ही के दिन रामदेवरा के किचन स्थान को उड़ाने की साजिश के तहत आतंकी परिसर में बम धमाके के साथ घुसे थे जिसमें सभी आतंकियों को सुरक्षा के जवानों ने मार गिराया था।
5 जुलाई 2005 को राम नगरी अयोध्या को जलाने की कोशिश की गई थी जो अयोध्या के लोग कभी भुला नहीं सकते। इस आतंकी घटना के 15 वीं बरसी पर राम नगरी अयोध्या को सुरक्षा के जंजीरों में जकड़ दिया गया है आज के दिन फिदायीन आतंकियों द्वारा राम जन्मभूमि पर हमला हुआ था। जिसमे 5 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। और एक आतंकी आत्मघाती विस्फोट किया था । इस हमले में अयोध्या का एक गाइड की भी मौत हुई थी ।वहीं अयोध्या में आज से प्रारंभ हो रही सावन मिला पर लगी रोक को लेकर राम नगरी अयोध्या में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है तो वही आतंकी हमले की बरसी को लेकर रामकोट क्षेत्र को भी सील कर दिया गया है अयोध्या में अब किसी भी प्रकार से श्रद्धालु हो या कोई बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता है।
अयोध्या के संत समिति के अध्यक्ष महंत कन्हैया दास की माने तो 15 वर्ष् पूर्व हुए इस घटना को अयोध्या वासी कभी भूल नहीं सकते हैं। लेकिन राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे दिया है। और अब भगवान राम लला पर कोई भी हमला नहीं कर सकता है।

Home / Ayodhya / अयोध्या आतंकी हमले के 15वीं बरसी पर सील राम नगरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो