scriptपुलवामा में हुए आतंकी घटना के बाद अयोध्या में राम मंदिर के लिए किया गया शिला पूजन तो भड़क उठे लोग | Shila Poojan for Ram temple in Ayodhya | Patrika News

पुलवामा में हुए आतंकी घटना के बाद अयोध्या में राम मंदिर के लिए किया गया शिला पूजन तो भड़क उठे लोग

locationअयोध्याPublished: Feb 19, 2019 08:49:41 pm

Submitted by:

Satya Prakash

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने किया शिला पूजन तो अयोध्या के संत व् विहिप ने जताई नाराजगी

ayodhya

पुलवामा में हुए आतंकी घटना के बाद अयोध्या में राम मंदिर के लिए किया गया शिला पूजन तो भड़क उठे लोग

अयोध्या : अयोध्या मे सभी धर्म सम्प्रदाय के लोगो मे पकिस्तान के खिलाफ आक्रोश है। पूरे देश मे पुलवामा घटना से शहीदों की शहादत पर शोक की लहर है । लोग नम आखो के साथ शहीदों की अन्तिम विदाई कर रहे है । ऐसे मे अयोध्या के अन्दर एक बार फ़िर राम मन्दिर को लेकर तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास ने शिला पूजन कर मुद्दे को गर्माने की कोशिश किया है । खास बात यह है की जिस शिला की पूजन कर विहिप को दान करने की बात कही है वह पहले से ही पूजित है । जिसको विहिप ने लेने से इन्कार कर दिया है। तो वहीं स्वामी परमहंस दास के शिला दान कार्यक्रम पर अयोध्या के सन्त , विहिप और बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने सवाल खड़ा किया है ।
वहीं विहिप के मिडीया प्रभारी शरद शर्मा ने शिला लेने से इन्कार किया है । शरद शर्मा का कहना है की राम मन्दिर निर्माण के साथ रास्ट्र मन्दिर का निर्माण जरुरी । लोगो का पकिस्तान के खिलाफ आक्रोश है लोग वीर जवानो की शहादत से दुखी है । एसे मे राम मन्दिर की बात करना शिला पूजन करना अशोभ्नीय व अनुचित समय है ।
श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेन्द्र दास का कहना है की यह समय शिला दान के लिये उचित नही । पूरा देश दुखद घटना से दुखी है । जब शंकराचार्य स्वामी स्वरुपा नंद सरस्वती ने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया । ऐसे मे शिला दान का कार्यक्रम उचित नही है । एक ही शिला का बार बार शिला दान शिला पूजन उचित नही है । दुख की घड़ी मे सुख शान्ति के विचार नही आते ।
बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने स्वामी परमहंस दास के शिला पूजन व शिला दान कार्यक्रम को सस्ती लोक प्रियता का काम बताते हुए इस शिला दान का विरोध किया है । इकबाल अंसारी का कहना है की आज पूरा देश दुखी है । वहीं मन्दिर मस्जिद जाति की राजनीति नही करनी चाहिये । हिन्दू मुस्लिम दोनो कह रहे की पकिस्तान ने घिनौना काम किया है । स्वामी परमहंस दास के शिला दान का विरोध करते है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो