scriptCovid काल में भूखों को भोजन देगी अवध की रसोई | Shri Ram Mandir Trust and RSS will provide free food to the victims | Patrika News

Covid काल में भूखों को भोजन देगी अवध की रसोई

locationअयोध्याPublished: May 09, 2021 10:22:58 pm

Submitted by:

Satya Prakash

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व आरएसएस के द्वारा पीड़ितों को कराया जाएगा निःशुल्क भोजन

श्री राम मंदिर ट्रस्ट व आरएसएस पीड़ितों को कराएगा निःशुल्क भोजन

श्री राम मंदिर ट्रस्ट व आरएसएस पीड़ितों को कराएगा निःशुल्क भोजन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. Covid संक्रमण के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व आरएसएस के द्वारा अस्पतालों में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को भोजन कराये जाने के लिए सेवा भारती अवध प्रान्त के द्वारा अवध रसोई शुरू हुआ और जनपद के महर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल व श्री राम अस्पताल के पास कैंप लगाकर भोजन का वितरण भी प्रारंभ किया गया।
अयोध्या में राम मंदिर के लिए जहां पूरे देश से इन लोगों ने आर्थिक सहयोग के माध्यम से निर्माण कार्य शुरू कराए जाने के लिए बड़ी संख्या में धनराशि को एकत्रित किया है। तो वहीं अब मंदिर निर्माण के लिए गठित श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट इस महामारी के बीच ने लोगों की रक्षा के लिए आगे आ गया है। कोविड-19 के बीच राम मंदिर ट्रस्ट संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था शुरू किए जाने के बाद अब भोजन की व्यवस्था के लिए अन्न भंडार भी खोल दिया है। इस संकटकाल के दौर अब कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा।
अयोध्या जनपद के तीन प्रमुख अस्पताल दशरथ मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल व श्री राम हॉस्पिटल के बाहर कैंप लगाकर मरीजों व उनके परिजनों को मुफ्त भोजन की सुविधा के लिए अवध रसोई प्रारंभ किया गया। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व सेवा भारती की ओर से किये गये निःशुल्क भोजन प्रसाद वितरण का शुभारंभ किया गया है, जिसका संचालन दो पालियों में किया जा रहा है। भोजन का वितरण दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे तक व शाम 6 बजे से 8 बजे तक प्रतिदिन चार घंटे तक चलेगा।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने बताया कि covid काल में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के साथ आरएसएस के कार्यकर्ता मिलकर अयोध्या में तीन स्थान पर भोजन प्रसाद का वितरण कर रहे हैं। इन अस्पतालों में बड़ी संख्या में लोग दूर-दूर से मरीजों को लेकर तीमारदार आते हैं तमाम प्रकार की सुविधाएं भी झेलनी पड़ती है इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए उनके भोजन की व्यवस्था किया गया है। वहीं कहां की भोजन में उनकी सेहत का भी ख्याल रखते हुए पौष्टिक आहार वाली वस्तुओं को ही दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो