scriptसोना चांदी से भर रहा श्री रामलला का खजाना | Shri Ramlala treasury being filled with gold and silver | Patrika News

सोना चांदी से भर रहा श्री रामलला का खजाना

locationअयोध्याPublished: Jan 04, 2022 01:59:43 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के साथ देश दुनिया से आने वाले श्रद्धालु रामलला के खजाने में सोना-चांदी और रत्न समर्पित कर रहे हैं। आज गुजरात से आई महिलाओं की दल ने रामलला को समर्पित किया चांदी की शिला

सोना चांदी से भर रहा श्री रामलला का खजाना

सोना चांदी से भर रहा श्री रामलला का खजाना

अयोध्या. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को अपनी आंखों से देखने तथा श्रीराम लला के दर्शन करने लगातार देश के अनेक राज्यों से श्री राम भक्त अधिक से अधिक संख्या मेंअयोध्या धाम नित्य पहुंच रहे हैं।राजस्थान गुजरात महाराष्ट्र तमिल नाडु मध्य प्रदेश हिमाचल छत्तीसगढ़ झारखंड बिहार के अलावा आसाम मणिपुर तथा सिलांग जैसे सम्मिलित है।
महिलाओं के दल ने रामलला को भेंट किया सौंपा चांदी की शिला

इन राज्यों से आने वाले भक्त जहां श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को अपने यथासंभव धनराशि दान रहे हैं, वहींं अभी भी अपने आराध्य के खजाने को चांदी की शिलाओं से भरने में भी पीछे नही हैं। ऐसे ही चांदी की शिला को लेकर गुजरात के बड़ोदरा जनपद से बीते सोमवार को महिलाओं का एक दल श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र कार्यालय अयोध्या पहुंच इसे विहिप के शरद शर्मा के हाथों में सौंप कर अपनी श्रद्धा प्रभु चरणों में समर्पित की।
देश-दुनिया से रामलला के मंदिर निर्माण को देखने पहुंच रहे राम भक्त

विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज के शिष्य बड़ोदरा स्थित हनुमान मंदिर के महंत रामशरण दास जी के भक्तों ने यह चांदी की शिला श्रीराम लला के चरणों में दान की है। जिसे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र कार्यालय में जमा कर दिया गया। उन्होंने कहा श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण को देखने तथा श्री रामलला का अपनी नेत्रों से दर्शन करने हेतु भक्तों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। साथ ही भक्त अपने आराध्य को भिन्न भिन्न प्रकार की वस्तुओं का दान देकर अपने श्रद्धा निवेदित कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि आने वाले कुछ ही वर्षों में श्रीराम लला की जन्मभूमि त्रेतायुगिन वैभव को पुन: प्राप्त कर देश ही नहीं विश्व विश्व का सर्वाधिक संपत्तिवाला मंदिर होगा। वही कहा कि श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के योद्धा विश्व हिंदू परिषद संरक्षक स्वर्गीय अशोक सिंघल का स्मरण करते हुए कहा माननीय अशोक सिंघल जी सदैव कहते थे की सामाजिक समरसता और राष्ट्र मंदिर स्वरूप श्रीराम लला का जिस दिन मंदिर बनना प्रारंभ होगा देश ही नहीं विश्व के सभी जाति पंथ संप्रदाय के हिंदु अपनी श्रद्धा धनराशि, सोना, चांदी और रत्नों के द्वारा दान देकर समर्पित करेंगे। यह मंदिर राष्ट्र मंदिर के रूप में स्थापित होगा। और आज उनके द्वारा प्रगट किए गए विचार साकार रूप धारण कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो