मंदिर निर्माण में एक ईट लगाने की इच्छा : सोनू निगम

श्री रामलला की आरती में शामिल होने बाद सोनू निगम ने कहा मुझे अपने शरण में ले लो राम

By: Satya Prakash

Published: 24 Jan 2021, 10:35 PM IST

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में भगवान श्री राम की भव्य मंदिर निर्माण ऐसे में देश विदेश में रहने वाले हर एक राम भक्त श्री रामलला के दरबार में पहुंच रहा है। वहीं आज अंतर्राष्ट्रीय विख्यात गायक सोनू निगम भी आज श्री रामलला की भव्य आरती में शामिल हुए। और दर्शन के बाद मंदिर निर्माण में एक ईंट लगाने की इच्छा जाहिर करते हुए अपने संगीत सुर में भगवान से कहा कि अपनी शरण में ले लो राम, मुझे अपने शरण मे ले लो राम।

5 अगस्त को भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा पूजन के बाद आम नागरिक ही नहीं बल्कि देश के फिल्मी जगत से जुड़े कलाकार भी रामलला के मंदिर निर्माण में सहयोग के साथ दर्शन पूजन की भी इच्छा लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं इसी कड़ी में आज अंतरराष्ट्रीय विख्यात प्राप्त गायक सोनू निगम देर शाम अयोध्या पहुंचे और शायन कालीन श्री रामलला की भव्य आरती में भी शामिल हुए और दर्शन पूजन किया। जिसके बाद हनुमान गढी पर भी दर्शन पूजन किया।

श्री रामलला की आरती में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश के इतने सारे तीर्थ हूं पर गया हूं और नमन किया हूं लेकिन यहां आकर मुझे ऐसी अनुभूति हुई जो कभी नहीं मिली क्योंकि यह वह जगह है जो भारत का ह्रदय है एक हिंदू धर्म की सबसे बड़ी आस्था है अयोध्या में इतना ऊपर नीचे होते हुए देखा है जिसके कारण कितने भारतवासी दुखी हुए हैं और यहां आकर बहुत ही अच्छा अनुभव हुआ। और मैं बहुत समय पहले ही यहां आना चाहता था। और अब लॉकडाउन खुला है मैं अधिकतर दुबई और मुंबई में रहता हूं मुंबई में होने के कारण मुझे लगा कि मैं अयोध्या आये और दर्शन करू और बहुत ही अच्छा दर्शन हुआ जिससे मुझे शांति मिली।

वही मंदिर निर्माण को लेकर बताया कि यह भारत के गौरव का सवाल है बहुत ही अच्छी चीज है जिससे लोगों को जोड़ी रही है और यह एक भारत के प्रतिष्ठा का सवाल है जिससे एक खूबसूरत सी चीज जहां बनने वाली है और मैं और मेरे दोस्त सभी चाहते थे कि एक ईट इस मंदिर निर्माण में रखे जो कि हर एक भारतवासी की इच्छा है। और लोगो के मन में इस तरीके की इच्छा है। वही कहा कि मंदिर निर्माण में मैं क्या कर रहा हूं यह भी नहीं बताऊंगा लेकिन मंदिर निर्माण में हर एक व्यक्ति योगदान दें जो सदियों से अटकी की पड़ी थी अब जाकर भव्य और सुंदर निर्माण होने जा रहा है। वह अपनी इच्छा प्रकट करते हुए सुंदर धुंध ने कहा कि मुझे अपनी शरण में ले लो राम, ले लो राम।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned