script

कोरोना वायरस के कारण अयोध्या नहीं पहुंच सका दक्षिण कोरियाई दल

locationअयोध्याPublished: Feb 28, 2020 03:35:13 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या में तैयार हो रहा है दक्षिण कोरिया शैली पर रानी को मेमोरियल स्मारक को देखने दक्षिण कोरियाई के दल को आना था भारत

कोरोना वायरस के कारण भारत नहीं पहुंच सका दक्षिण कोरियाई दल

कोरोना वायरस के कारण भारत नहीं पहुंच सका दक्षिण कोरियाई दल

अयोध्या : भारत व दक्षिण कोरिया कर रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए अयोध्या में दक्षिण कोरिया की शैली पर रानी हो मेमोरियल स्मारक तैयार किया जा रहा है लेकिन कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी सतर्कता बढ़ गई है इन्हीं कारण से दक्षिण कोरिया के मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म कल्चर के सीनियर ऑफिसर के साथ चीफ आर्किटेक्ट अयोध्या नहीं पहुंच सके। जिसको लेकर भारत में रह रहे दक्षिण कोरिया के दूतावास प्रतिनिधि के तौर पर किम कुम क्योम अयोध्या पहुंचे जहां निर्माणाधीन रानी हो मेमोरियल स्मारक का निरीक्षण किया।
राम नगरी अयोध्या वह दक्षिण कोरिया के बीच सैकड़ों वर्षों से रिश्ता रहा है और आज इन स्टोर को और मजबूत बनाने के लिए अयोध्या में दक्षिण कोरिया की महारानी हो मेमोरियल स्मारक पार्क व भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें अयोध्या व दक्षिण कोरिया के बीच के संबंधों को दर्शाया जाएगा कि किस प्रकार से रानी हो अयोध्या से दक्षिणी कोरिया का सफर किया इस पार्क में दक्षिण कोरिया के शैली पर बने रहे टाइल्स व पत्थरों का इस्तेमाल किया जाएगा।
टूरिज्म विभाग के अधिकारी अनूप श्रीवास्तव ने दक्षिण कोरिया के दूतावास के दौरे को लेकर बताया कि पूर्व में मान्यता है कि अयोध्या की सुरीरत्ना कोरिया में गिमहे के राजा किंगसुरो से विवाह किया था। जिसको लेकर आज दक्षिण कोरिया व भारत के बीच संबंध को और मजबूत देने के लिए अयोध्या और दक्षिण कोरिया के बीच सांस्कृतिक धरोहर के रूप में तैयार करने के लिए पूर्व में दीपोत्सव के दौरान अयोध्या पहुंची दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संयुक्त रूप से रानी हो मेमोरियल पार्क तैयार किये जाने की घोषणा की थी जिसको लेकर चल रहे कार्य का निरक्षण करने के लिए दक्षिण कोरिया के मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म कल्चर के सीनियर ऑफिसर व चीफ आर्किटेक्ट अयोध्या आना था लेकिन बारिश के कारण व भारत नहीं आ सके इसके लिए आज उनके प्रतिनिधि के रूप में दूतावास के किम कुम क्योन व उनकी टीम अयोध्या आये हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो