scriptमिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे पर दांव लगा सकती है सपा, कटेहरी से कौन लड़ेगा उपचुनाव | Patrika News
अयोध्या

मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे पर दांव लगा सकती है सपा, कटेहरी से कौन लड़ेगा उपचुनाव

UP By Election: यूपी में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। मिल्कीपुर विधानसभा सीट हाॅट सीटों में से एक मानी जा रही है। यहां से समाजवादी पार्टी से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे को उम्मीदवार बना सकती है।

अयोध्याJun 27, 2024 / 07:11 pm

Prateek Pandey

Akhilesh Yadav And Awadhesh Prasad

Akhilesh Yadav And Awadhesh Prasad

UP By Election 2024: समाजवादी पार्टी उपचुनाव की तैयारी में लग गई है। संभावना जताई जा रही है कि समाजवाद पार्टी मिल्कीपुर से अयोध्या के तत्कालीन सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत को प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

10 सीटों पर होना है उपचुनाव

9 विधानसभा सदस्यों के लोकसभा जाने और कानपुर की सीसामऊ से सपा के विधायक इरफान सोलंकी को अयोग्य घोषित कर दिया गया था। अब इन सभी सीटों पर यूपी की सियासत गरमाने लगी है।

अजीत पर दांव लगाएगी सपा?

मिल्कीपुर विधानसभा सीट से सपा की तरफ से अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत पर दांव लगा सकती है। वहीं सपा कटेहरी विधानसभा सीट से लालजी वर्मा की बेटी छाया वर्मा को मौका दे सकती है।
यह भी पढ़ें

NEET मामले में फंसे सुभासपा विधायक, राजभर ने खुले मंच से किया था नौकरी दिलाने का वादा, वीडियो वायरल

क्यों हाॅट सीट है मिल्कीपुर?

अवधेश प्रसाद मिल्कीपुर से विधायक थे। अब समाजवादी पार्टी से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। अयोध्या में लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद बीजेपी हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी। इसलिए इस सीट पर दोनों पार्टियों की पैनी नजर रहेगी। इस सीट पर सपा अजीत को उम्मीदवार बना सकती है।

Hindi News/ Ayodhya / मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे पर दांव लगा सकती है सपा, कटेहरी से कौन लड़ेगा उपचुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो