scriptबड़ी खबर : 13 मार्च से रामजन्मभूमि परिसर में मनेगा श्री राम उत्सव | Sri Ram Utsav will be held Ramjanmabhoomi campus from March 13 | Patrika News

बड़ी खबर : 13 मार्च से रामजन्मभूमि परिसर में मनेगा श्री राम उत्सव

locationअयोध्याPublished: Apr 11, 2021 11:53:37 pm

Submitted by:

Satya Prakash

कोविड प्रोटोकॉल के कारण सीमित आयोजनों के बीच में मनाया जाएगा श्री राम उत्सव, नहीं शामिल हो सकेंगे राम भक्त

13 मार्च से रामजन्मभूमि परिसर में मनेगा श्री राम उत्सव

13 मार्च से रामजन्मभूमि परिसर में मनेगा श्री राम उत्सव

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. अस्थाई मंदिर में विराजमान भगवान श्री रामलला के दरबार में 13 अप्रैल को भव्यता के साथ श्री राम उत्सव का आयोजन मनाया जाएगा। जिसमें विधि विधान पूर्वक पूजन अर्चन और रामायण का पाठ के बाद भव्य महाआरती का आयोजन होगा। लेकिन कोविड प्रोटोकॉल के कारण इस उत्सव में आम श्रद्धालु शामिल हो सके।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम लला के जन्म उत्सव शिवपुर राम जन्मभूमि परिसर में स्थित भगवान श्री रामलला के अस्थाई मंदिर को एक बार फिर भव्यता पूर्वक सजाया सवारे जाने का कार्य शुरू कर दिया गया है क्योंकि जहां एक तरफ 13 मार्च से प्रारंभ हो रहे चैत्र नवरात्र के साथ 21 मार्च को रामलला जन्मोत्सव का आयोजन किया जाएगा तो वही दूसरी तरफ इस दिन भगवान श्री रामलला टेंट से निकलकर भवन में विराजमान हुए थे आज 1 वर्ष पूरे हो रहे हैं जिसको लेकर श्री राम उत्सव का आयोजन किया जाएगा। लेकिन इस बार भी कोरोना के कारण मनाए जाने वाले श्री राम उत्सव का आयोजन भव्यता के साथ नही हो सकेगा। और सीमित आयोजनों के बीच इस पूरे उत्सव को संपन्न कराया जाएगा।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता के मुताबिक भगवान श्री रामलला को अस्थाई भवन में विराजमान हुए आज 1 वर्ष पूरे हो रहे हैं जिसको लेकर भव्य श्री राम उत्सव मनाए जाने की योजना बनाई गई थी लेकिन वर्तमान में परिस्थिति को देखते हुए इस पूरे आयोजन को सीमित किया जा सकेगा वही बताया कि भव्यता पूर्वक बनाए जाने के लिए रामजन्मभूमि परिसर में जहां साज सज्जा के साथ तमाम आयोजन किए जाने थे तो वही कार्यक्रम में इस आयोजन को लेकर भव्य राम कथा का आयोजन भी प्रस्तावित था लेकिन कोरोना के कारण इस पूरे आयोजन पर निर्णय नहीं लिया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो