scriptअयोध्या में राम मूर्ति लगाने को लेकर खडा हुआ नया विवाद | Statue of Lord Shri Ram in Ayodhya | Patrika News

अयोध्या में राम मूर्ति लगाने को लेकर खडा हुआ नया विवाद

locationअयोध्याPublished: Jan 21, 2019 11:42:33 am

Submitted by:

Satya Prakash

सरयू तट पर राम मूर्ति लगाने के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर स्थानीय लोगो जिला प्रशासन पर लगाया मनमानी करने का आरोप सीएम योगी के करेंगे शिकायत.

ayodhya

अयोध्या में राम मूर्ति लगाने को लेकर खडा हुआ नया विवाद

अयोध्या : प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या में भगवान श्री राम के भक्त मूर्ति के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है दरसल सरयू तट के किनारे स्थित फटिक सिला के अस्थल को चिन्हित किया गया था जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों का जमीन व मकान बना हुआ है वहां के स्थानीय निवासियों का आरोप है कि बिना किसी सूचना के अधिकारियों द्वारा हमारे घरों की नपाई कर रहे हैं अब पूछे जाने पर भगवान श्री राम की मूर्ति लगाने के लिए जमीन अधिग्रहण करने की बात कह रहे हैं ।
बताते चलते हैं कि अयोध्या में राम मूर्ति लगाने को लेकर योगी आदित्यनाथ रामघाट स्थित फटिक सिला की पास की जमीन का निरीक्षण किया गया था जिसमें एनएच 28 व रेलवेेे पुल के बीच स्थित 52 हेक्टेयर पर लगाए जाने की योजना बनाई गई थी जिसके लिए अब जिला प्रशासन द्वारा फटिक सिला के आसपास की भूमि की जांच की जा रही है और अब चल रही इन भूमि का अधिग्रहण कार्य शुरू होने की बात सामने आ रही है वहीं स्थानीय निवासियोंं ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है कि हमारी भूमि अधिग्रहण करने के लिए मनमानी ढंग से कार्य किया जा रहा है।
स्थानीय निवारी अवधेश सिंह का आरोप हैं कि आज अयोध्या में काफी मेहनत के बाद इस भूमि पर अपना घर बना पाये हैं और अब हम लोगो से हमारा भवन अधिग्रहण करने की बात प्रशासन के लोग कर रहे हैं इस मकान के चले जाने के बाद हम सभी सभी सडको पर आ जायेंगे. हम सरकार के योजनाओं का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन हमें उचित मुवाबजा नहीं मिलेगा तो हम अपना जमीन नहीं देंगे यदि प्रशासन द्वारा जबरन हमारे जमीनों पर अधिग्रहण किया गया तो आत्म दाह भी कर सकते हैं तथा कहा कि इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत भी करेंगे .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो