script

दूषित हो रही अयोध्या की सड़के आंदोलन पर उतरे सफाई कर्मी, अधिकारी ने कहा बातचीत के बाद तय होंगी जिम्मेदारी

locationअयोध्याPublished: May 23, 2022 01:23:41 pm

Submitted by:

Satya Prakash

अयोध्या नगर निगम में आउट सोर्सिंग पर कार्य कर रहे सैकड़ों कर्मचारियों को 2 माह से वेतन न दिए जाने के बाद आज आंदोलन कर रहे हैं पिछले 2 दिनों से धरने पर बैठे थे वही आज सड़क पर उतर कर रोड जाम कर दिया है।

दूषित हो रही अयोध्या की सड़के आंदोलन पर उतरे सफाई कर्मी, अधिकारी ने कहा बातचीत के बाद तय होंगी जिम्मेदारी

दूषित हो रही अयोध्या की सड़के आंदोलन पर उतरे सफाई कर्मी, अधिकारी ने कहा बातचीत के बाद तय होंगी जिम्मेदारी

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में पीछे कई दिनों से सफाई न होने के कारण शहर में दुर्दशा बढ़ गई है। दरसल नगर निगम अयोध्या में कार्यरत सैकड़ों सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर तीन दिनों से धरने पर रहे हैं लेकिन अब यह सभी सफाई कर्मी सड़क पर उतर कर आंदोलन शुरू कर दिया है। सफाई कर्मियों की मांग है कि पीछे दो महीने से वेतन भी नही दिया जा रहा है। आखिरकार अयोध्या की इस दुर्दशा का जिम्मेदार किसे माना जाए।
अयोध्या की सड़कों पर उतरे सफाई कर्मचारियों का हंगामा

दरसल अयोध्या पहुंचे राज्य स्तरीय निगरानी समिति आयोग के सदस्य धीरेंद्र कुमार बाल्मीकि के आने की जानकारी मिलते ही धरना दे रहे हैं सभी सफाई कर्मी अचानक सर्किट हाउस पहुंच गए जहां उनसे मिलने के लिए अंदर जाने का प्रयास किया गया लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण व अंदर प्रवेश नहीं कर सके तो वही सफाई कर्मियों ने सर्किट हाउस के सामने ही रोड जाम कर दिया काफी देर चले इस जाम में पहुंचे अयोध्या नगर निगम के नगर आयुक्त ने सफाई कर्मियों के साथ बातचीत करने और एक विकल्प निकालने की बात कही है। वही सफाई कर्मियों ने बातचीत करने को लेकर सड़क को खोल दिया है। लेकिन सफाई कर्मियों की मानें तो जब तक कोई ठोस निदान नहीं होता है तब तक मानने को तैयार नहीं है।
अयोध्या के सफाई कर्मियों को नहीं मिला है दो माह का वेतन

सफाई कर्मी संघ के नेता विनय बाघमार ने कहा कि आज राज निगरानी समिति के सदस्य आए हुए थे उनसे मिलने के लिए हम लोग पहुंचे थे लेकिन पुलिस के द्वारा हमें अंदर नहीं जाने दिया गया वही बताया कि हम लोगों को 2 माह से वेतन नहीं दिया गया और भी कई मांगे हैं जिनको लेकर अधिकारी किसी प्रकार से भी सुनने को तैयार नहीं है जिसके कारण आज हम सभी सड़क पर उतर कर विरोध कर रहे हैं। वही बताया कि अभी नगर आयुक्त विशाल सिंह पहुंचे थे मांगों को लेकर बातचीत करने के लिए तैयार हुए हैं लेकिन जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक मानने को तैयार नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो