संतों के साथ छात्र भी रामलला को दे रहे करोड़ों का दान, मोरारी बापू के अनुयायियों ने भी जुटाए 18 करोड़

Ayodhya Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते में अब तक कुल 42 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। इसमें 12 करोड़ रुपए पहले से ही रामलला के खाते में मौजूद थे। ट्रस्ट गठन के बाद से करीब 30 करोड़ का दान आ चुका है।

अयोध्या. श्री राम जन्मभूमि (Shri Ram Janmabhoomi) पर भव्य मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram Mandir) के लिए दान देने में देश-विदेश के भक्तों और संतों के साथ छात्र भी आगे आ रहे हैं। एमआईटी पुणे के छात्रों ने मंदिर निर्माण के लिए 21 करोड़ रुपए का दान दिया है। वहीं नकदी की अगर बात करें तो श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते में अब तक कुल 42 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। इसमें 12 करोड़ रुपए पहले से ही रामलला के खाते में मौजूद थे। ट्रस्ट गठन के बाद से करीब 30 करोड़ का दान आ चुका है।

नृत्य गोपाल दास ने सौंपा दान

इसके अलावा श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने देशभर के राम भक्तों की ओर से मिला एक कुंतल चांदी और सोना महासचिव चंपत राय को सौंप दिया। साथ ही एक लाख का चेक और नकद धनराशि भी ट्रस्ट को समर्पित की गई। संत मोरारी बापू की अपील पर उनके अनुयायियों ने 4 दिन में 18 करोड़ की धनराशि एकत्र की। इसमें भारतीय श्रद्धालुओं ने 11 करोड़ 60 लाख का दान किया है। यह धनराशि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में हस्तांतरित हो गई है। जबकि विदेश से आए 7 करोड़ के दान का भुगतान अभी रोका गया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का पंजीकरण विदेशी मुद्रा विनिमय के प्रावधानों के अंतर्गत होने के बाद उसका भी भुगतान हो जाएगा।

इन्होंने भी दिया दान

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि भूमि पूजन अनुष्ठान के यजमान महेश भागचंदका ने भी एक करोड़ का दान देने की घोषणा की है। इसी तरह कोलकाता के सजन बंसल नाम के श्रद्धालु ने एक करोड़ का दान दिया। एक दूसरे श्रद्धालु ने भी एक करोड़ का गुप्त दान दिया है।

मंदिर निर्माण में नहीं आएगी कोई कमी

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि भगवान के काम में धन की कोई कमी नही आने दी जाएगी। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए लोग तन, मन, धन से आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि राममंदिर निर्माण के लिए राम भक्त लेकर पिछले कई दिनों से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के पास भेंट चढ़ा रहे थे। जिसे सुरक्षित रखने के लिए ट्रस्ट को सौंप दिया गया है। इसके अलावा दान देने वालों के नामों की जानकारी लेकर उनके नाम से ट्रस्ट की रसीद धन्यवाद पत्र के साथ उनके पते पर भेजी जाएगी।

Ram Janmabhoomi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned