scriptवित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है, भाजपा के बड़े नेता का खुलासा | subramanian swamy statement on finance minister sitharaman | Patrika News

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है, भाजपा के बड़े नेता का खुलासा

locationअयोध्याPublished: Sep 15, 2019 04:11:57 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

आर्थिक मंदी अभी नहीं आई है, लेकिन हम इस ओर बढ़ रहे हैं

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है, भाजपा के बड़े नेता का खुलासा

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है, भाजपा के बड़े नेता का खुलासा

अयोध्या. अवध विश्वविद्यालय में 24 वें दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में आयोजित व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी (subramanian swamy) ने कहा कि आजादी के बाद सरदार पटेल ने सभी 603 रियासतों का एकीकरण कर नये भारत का निर्माण किया। संविधान निर्माण में 370 का प्रावधान भी एक बड़ी चूक थी। जल्द ही सारी समस्याएं समाप्त होंगी और एक वर्ष में पीओके भी भारत का हिस्सा हो जाएगा। वहीं सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार के वित्त मंत्री सीतारमण (finance minister sitharaman) पर सवाल उठाते हुए बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक मंदी अभी नहीं आई है, लेकिन हम इस ओर बढ़ रहे हैं। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण परिपक्व हैं, लेकिन उन्हें अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है, इसलिए वे इससे उबरने का रास्ता नहीं ढूंढ पा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अगर इस मामले में उनसे राय मांगेगी तो वे उपाय जरूर बताएंगे।
आगे उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि राम मंदिर के प्रति हिंदुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाएगा। स्वामी ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड यहां मस्जिद के प्रति आस्था की बात नहीं करता, वह कहता है ये जमीन हमारी है, हम उसके ठेकेदार हैं। वहीं, सुन्नी वक्फ बोर्ड को छोड़कर देश के सारे मुसलमानों की इच्छा है कि ये जमीन हिंदुओं को राम मंदिर निर्माण के लिए दे दी जाए। पूरा विवाद सिर्फ गर्भगृह की 2.77 एकड़ जमीन को लेकर है, इसके अलावा सरकार द्वारा अधिगृहीत की गई 67.4 एकड़ जमीन पर कोई विवाद नहीं है। ये केंद्र सरकार के पास है वह इस पर जल्द ही मंदिर निर्माण कराने जा रही है। कहा कि ये फैसला पिछली सरकार में हो सकता था लेकिन हमने संयम बरता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो