script

ग्रामीण क्षेत्र में अचानक गिरा हवाई जहाज, मचा हडकंप

locationअयोध्याPublished: Apr 27, 2018 12:49:13 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

अचानक टेक्निकल फॉल्ट आने के कारण सरयू नदी के माझा इलाके में इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान ग्लाइडर मिनी हवाई जहाज अनियंत्रित होकर पलट गया।

Suddenly fallen airplane in rural areas ayodhya up

अयोध्या : एयरपोर्ट से उड़ान भरे चौपर में अचानक टेक्निकल फॉल्ट आने के कारण सरयू नदी के माझा इलाके में इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान ग्लाइडर मिनी हवाई जहाज अनियंत्रित होकर पलट गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगो जुट गए तथा तोड़ी ही देर में पुलिस बी ही मौके पर पहुच गई गनीमत रही कि चॉपर जहाज में आग नहीं लगी जिससे दोनों पायलट बाल बाल बच गए यही नहीं यह चॉपर अगर किसी रिहायशी इलाके में गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

अचानक ग्लाइडर के इंजन में गड़बड़ी आई

फैज़ाबाद नाका के पास स्थित एयरपोर्ट से एक ट्रेनिंग का चॉपर ग्लाइडर मिनी हवाई जहाज उड़ान भरा और थाना रौनाही के इब्राहिमपुर दीवली सरयू माझा इलाके में मंडराने लगा अचानक ग्लाइडर के इंजन में गड़बड़ी आ गई जिसके चलते उसे कंट्रोल रूम को सूचना देनी पड़ी। कंट्रोल रूम ने यह सूचना थाना रौनाही इंस्पेक्टर को दी। रौनाही इंस्पेक्टर ने आनन-फानन में फोर्स लेकर मौके की तरफ रवाना हुए। हवाई जहाज के इंजन में आई तकनीकी गड़बड़ी के कारण पायलट ने सरयू के माझा इलाके में इमरजेंसी लैंडिंग की तो अनियंत्रित होकर हवाई जहाज पलट गया।

दोनों पायलेट बाल बाल बच गए

हालांकि हवाई जहाज में आग नहीं लगी जिससे दोनों पायलेट बाल बाल बच गए यही नहीं अगर यह हवाई जहाज रिहायशी इलाके में गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन पायलट की सूझबूझ से इसे सरयू की माझा रेत में उतारने की कोशिश की गई जिससे बड़ा हादसा टल गया। इस घटना से आसपास रह रहे ग्रामीणों का दिल दहल गया कि यह घटना कुछ दूर पहले ही जाता तो बड़ी आपात स्थिति हो जाती।

तकनीकि खराबी के कारण आकस्मिक रूप से उतरना पड़ा

फिरहाल इस एस पी ग्रामीण संजय कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि जहाज में तकनीकि खराबी के कारण आकस्मिक रूप से उतरना पड़ा है इस जहाज में दो लोग सवार थे फिर हाल इस घटना से किसी प्रकार का ग्रामीण क्षेत्र में रहने वालो लोगो को किसी से कोई छतिग्रस्त नहीं हुआ है

ट्रेंडिंग वीडियो