scriptराम मंदिर के गर्भगृह में श्री रामलला को स्पर्श करेंगी सूर्य की किरणें | Sun rays will touch Shri Ramlala in sanctum sanctorum of Ram temple | Patrika News

राम मंदिर के गर्भगृह में श्री रामलला को स्पर्श करेंगी सूर्य की किरणें

locationअयोध्याPublished: Oct 18, 2021 06:43:09 pm

Submitted by:

Satya Prakash

ओडिशा के कोणार्क मंदिर के तर्ज पर भगवान श्री राम लला के गर्भगृह को प्रकाशमय करेगी सूर्य की किरणें, तकनीकी विदों से किया गया संपर्क

राम मंदिर के गर्भगृह में श्री रामलला को स्पर्श करेंगी सूर्य की किरणें

राम मंदिर के गर्भगृह में श्री रामलला को स्पर्श करेंगी सूर्य की किरणें

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के बाद भगवान श्री राम के भव्य मंदिर की गर्भगृह में विराजमान भगवान श्री रामलला को सूर्य की किरणें स्पर्श करेंगी। और पूरा गर्भगृह प्रकाशमय होगा। जिसे ओडिशा के कोणार्क मंदिर के तकनीकी पर तैयार किया जाएगा। इसके लिए कई तकनीकी विदों से विचार विमर्श किया जा रहा है।
50 प्रतिशत राफ्ट निर्माण का कार्य पूरा


राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण को लेकर हलचल तेज कर दी गई है राष्ट्र के निर्माण का कार्य लगभग 50% पूरा कर लिया गया है तो वहीं नवंबर माह से ही मंदिर के फर्श को तैयार करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक अप्रैल से पत्थरों से मंदिर निर्माण शुरू किए जाने का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा देश के लिए पत्थरों का कार्य भी अब शुरू हो गया है।
राम मंदिर के गर्भगृह में दिखेगा सूर्य का तेज

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल के मुताबिक भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है इस मंदिर में अनेकों खूबियां होंगी तो वही मंदिर के गर्भ ग्रह में सूर्य की किरणें सिरे भगवान के चरणों को भी स्पर्श करते हुए गर्भ गृह को सुशोभित करें इस योजना के प्रस्ताव पर काम चल रहा है। वहीं कोणार्क मंदिर से जुड़े तकनीकी विदों परामर्श दिया जा रहा है मैंने बताया कि जिस प्रकार से उड़ीसा स्थित कोणार्क के सूर्य मंदिर के अंदर एक निश्चित समय पर सूर्य की किरणें पहुंचती हैं उसी तरह राम मंदिर के गर्भ गृह में भगवान विराजमान श्री राम लला को भी सूर्य की कड़े स्पर्श करें इसके लिए कई तकनीकी विद्वान से संपर्क किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो